देश

यूक्रेन से मुंबई पहुंचे 369 भारतीय, रोमानिया और हंगरी के रास्ते हुई वतन वापसी

369 भारतीयों का दो और जत्था शुक्रवार तड़के से एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों से छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीएसएमआईए) पहुंचा, जिनमें ज्यादातर छात्र यूक्रेन से थे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

369 भारतीयों का दो और जत्था शुक्रवार तड़के रोमानिया और हंगरी से एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों से छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीएसएमआईए) पहुंचा, जिनमें ज्यादातर छात्र यूक्रेन से थे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पहली उड़ान, आईएक्स-1204, लगभग 2.10 बजे पहुंची और लोगों का रेल राज्य मंत्री, रावसाहेब दानवे द्वारा सीएसएमआईए के विशेष बाड़े में गर्मजोशी से स्वागत किया गया, जहां उन्होंने उनके साथ बातचीत की।

Published: undefined

इसमें सवार 185 यात्रियों में, केरल (31) से सबसे अधिक निकासी हुई, इसके बाद आंध्र प्रदेश से 19, तेलंगाना से 18, महाराष्ट्र से 16, बिहार से 14 और शेष 87 देश के अन्य राज्यों से हैं।

Published: undefined

बाद में, एक और उड़ान आईएक्स-1602 184 यात्रियों को लेकर यहां सुबह 8.30 बजे पहुंची, जिसमें ज्यादातर छात्र थे। केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने उनका स्वागत किया, जिन्होंने उनसे बातचीत की, उनके कुशलक्षेम के बारे में पूछताछ की और उन्हें सभी आवश्यक सहायता की पेशकश की।

Published: undefined

सभी निकासी को उनके टीकाकरण अनुपालन के लिए जांचा गया था या बृहन्मुंबई नगर निगम द्वारा अनिवार्य रूप से आरटीपीसीआर टेस्टों के लिए भेजा गया था।

सीएसएमआईए के अधिकारियों ने कहा कि पैक किए गए भोजन और पेय पदार्थों के साथ, सभी यात्रियों को विभिन्न राज्यों के अधिकारियों द्वारा सड़क, ट्रेनों या उड़ानों से आगे की यात्रा के लिए अपना प्रभार लेने के लिए राज्य-वार अलग किया गया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined