देश

पश्चिम बंगाल: जिस मैदान पर अमित शाह ने की थी रैली, उसका टीएमसी कार्यकर्ताओं ने गंगाजल से किया शुद्धीकरण

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में शनिवार को बीजेपी द्वारा एक रैली आयोजित की गई थी। इस रैली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष समेत पार्टी के कई बड़े नेता शामिल हुए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया पश्चिम बंगाल: टीएमसी कार्यकर्ताओं ने मैदान का किया शुद्धीकरण

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने उस मैदान का गंगाजल और गाय के गोबर से शुद्धीकरण किया, जहां पर बीजेपी द्वारा शनिवार को रैली आयोजित की गई थी। टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि बीजेपी ने यहां से सांप्रदायिक संदेश दिया था। उन्होंने कहा कि यह भगवान मदन मोहन की धरती है, हिंदू परंपराओं के अनुसार हमने इस जगह को शुद्ध किया है।

कूचबिहार में शनिवार को बीजेपी द्वारा एक रैली आयोजित की गई थी। इस रैली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष समेत पार्टी के कई बड़े नेता शामिल हुए थे। रैली को को संबोधित करते हुए अमित शाह ने टीएमसी और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा था।

राज्य में बीजेपी की रथ यात्रा को इजाजत नहीं देने पर शाह ने ममता पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने धमकी भरे लहजे में कहा था कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में यात्राएं निश्चित तौर पर निकालेगी, ऐसा करने से उन्हें कोई भी नहीं रोक सकता है। उन्होंने कहा था कि राज्य में बदलाव के प्रति भाजपा प्रतिबद्ध है, यात्राएं रद्द नहीं, सिर्फ स्थगित हुई हैं।

Published: 09 Dec 2018, 10:39 AM IST

गौरतलब है कि कलकत्ता हाई कोर्ट ने बीजेपी को कूचबिहार में रथयात्रा निकालने की अनुमति देने से इंकार कर दिया था। हालांकि, बीजेपी ने शुक्रवार को कलकत्ता हाई कोर्ट की एकल पीठ के फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट की खंडपीठ में शुक्रवार को अपील दाखिल की थी, जिस पर सुनवाई के लिए कोर्ट तैयार हो गया है। जल्द ही कोर्ट बीजेपी की याचिका पर सुनवाई करेगा।

Published: 09 Dec 2018, 10:39 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 09 Dec 2018, 10:39 AM IST