दुनिया

तीसरी शादी करेंगे 55 साल के ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, भारतीय मूल की पत्नी से लिया तलाक

ये ब्रिटेन के 250 साल के इतिहास में पहली बार है जब पद पर रहते हुए किसी प्रधानमंत्री ने तलाक लिया है। इस साल फरवरी में उन्होंने अपनी पत्नी मरीना व्हीलर से तलाक के लिए अर्जी दी थी, जिसे अब मंजूर कर लिया गया है। 

फोटो: Getty Images 
फोटो: Getty Images  

कोरोना की जंग जीतने के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अब नई जिदंगी की शुरुआत करने जा रहे हैं। 55 साल के ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने दूसरी बार तलाक लिया है। बोरिस जॉनसन ने अपनी दूसरी पत्नी मरीना व्हीलर से तलाक ले लिया है। अब वो तीसरी शादी करने जा रहे हैं। बोरिस जॉनसन की दूसरी पत्नी मरीना भारतीय मूल की है।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दर्दनाक हादसा, प्रवासी मजदूरों को मालगाड़ी ने रौंदा, 14 की मौत, 5 घायल

Published: undefined

ब्रिटेन के 250 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

आपको बता दें कि ये ब्रिटेन के 250 साल के इतिहास में पहली बार है जब पद पर रहते हुए किसी प्रधानमंत्री ने तलाक लिया है। इस साल फरवरी में उन्होंने अपनी पत्नी मरीना व्हीलर से तलाक के लिए अर्जी दी थी, जिसे अब मंजूर कर लिया गया है। साल 1993 में बोरिस और मरीना से शादी की थी, लेकिन साल 2018 में ही दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया था। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और उनकी पत्नी मरीना व्हीलर के बीच फरवरी में लंदन स्थित सेंट्रल फैमिली कोर्ट में तलाक को लेकर समझौता हुआ था, लेकिन पैसों को लेकर विवाद उलझ गया था। अब दोनों के बीच समझौता हो गया है, जिसके बाद तलाक को मंजूरी मिल गई है।

Published: undefined

बोरिस जॉनसन मंगेतर कैरी से तीसरी शादी करेंगे

अपनी दूसरी पत्नी मरीना व्हीलर को तलाक देने के बाद अब बोरिस जॉनसन अपनी मंगेतर कैरी साइमंड्स से तीसरी शादी करेंगे।आपको बता दें कि कैरी साइमंड्स ने पिछले महीने ही बेटे को जन्म दिया है। 32 साल की कैरी पिछले साल जुलाई में जॉनसन के साथ डाउनिंग स्ट्रीट में आई थीं। मेरिना से बोरिस जॉनसन के 4 बच्चे हैं। वहीं जॉनसन की पांचवीं संतान स्टेफनी है, जो साल 2009 में उनकी पहली पत्नी हेलेन मैकिनट्रे से पैदा हुई थी। ये बोरिस की तीसरी शादी है।

Published: undefined

आपको बता दें कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना की चपेट में आ गए थे। उन्हें करीब एक हफ्ते तक अस्‍पताल में रहना पड़ा उन्होंन तीन रात आईसीयू में बिताई। उन्‍होंने यह बात मानी थी कि चीजें बुरी हो सकती थीं, मगर अब वे स्‍वस्‍थ हैं। 12 अप्रैल को जब उन्हें रिलीज किया गया तो उसके बाद बोरिस ने एक वीडियो जारी करके अस्पताल को उनकी जान बचाने के लिए शुक्रिया अदा किया था। उन्होंने अपनी मंगेतर केरी साइमंड्स से पैदा हुए बेटे का नाम भी उन डॉक्टरों के नाम पर रखा, जिन्होंने कोरोना से उनकी जान बचाई। उनके बेटे का नाम विलफ्रेड लावरी निकोलस जॉनसन रखा गया है। ब्रिटिश प्रधानमंत्री की जान बचाने वाले दो चिकित्सकों के सम्मान में नाम में निकोलस जोड़ा गया है।

इसे भी पढ़ें- औरंगाबाद में मजदूरों की मौत पर PM ने जताया दुख, राहुल बोले- ऐसे व्यवहार पर शर्म आनी चाहिए, जानें किसने क्या कहा?

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined