दुनिया

कोरोना संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ी, ICU में किया गया शिफ्ट

बोरिस जॉनसन अस्पताल में एडमिट होने से पहले प्रधानमंत्री पद की सारी जिम्मेदारी देख रहे थे। बाद में उन्होंने विदेश मंत्री डोमनिक रॉब को इसके लिए प्रतिनियुक्त कर दिया। खबर ये भी है कि बोरिस जॉनसन की मंगेतर कैरी साइमंड्स भी कोरोना जैसे लक्षण महसूस कर रही हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है। इस बीच ब्रिटेन से बड़ी खबर है। कोरोना से पीड़ित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ गई है। उन्हें लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। पिछले हफ्ते ही ब्रिटिश पीएम कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे । बोरिस जॉनसन टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद वो 27 मार्च को सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे।

Published: 07 Apr 2020, 9:22 AM IST

रविवार की शाम हालांकि उन्हें लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी हालत बिगड़ने पर 6 अप्रैल की शाम को उन्हें इंटेंसिव केयर यूनिट में भेज दिया गया। 10 डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने बताया, "सोमवार दोपहर प्रधानमंत्री की हालत बिगड़ गई। उनकी मेडिकल टीम की सलाह पर उन्हें अस्पताल के आईसीयू में ले जाया गया है।"

बताया जा रहा है कि पीएम बोरिस जॉनसन सोमवार सुबह ठीक थे। लेकिन दोपहर बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी और शाम छह बजे उन्हें आईसीयू में ले जाया गया।

Published: 07 Apr 2020, 9:22 AM IST

गौरतलब है कि बोरिस जॉनसन अस्पताल में एडमिट होने से पहले प्रधानमंत्री पद की सारी जिम्मेदारी देख रहे थे। लेकिन बाद में उन्होंने विदेश मंत्री डोमनिक रॉब को इसके लिए प्रतिनियुक्त कर दिया। खबर ये भी है कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मंगेतर कैरी साइमंड्स भी कोरोना वायरस जैसे लक्षण महसूस कर रही हैं। हालांकि साइमंड्स ने बताया है कि उनका टेस्ट नहीं हुआ है और वह एक हफ्ते से आराम कर रही हैं। पिछले हफ्ते पीएम जॉनसन के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद से साइमंड्स फिलहाल उनसे अलग रही हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 07 Apr 2020, 9:22 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 07 Apr 2020, 9:22 AM IST