दुनिया

पाकिस्तान में राजनीतिक संकट के आसार, PTI के 22 एमएनए पार्टी छोड़ने को तैयार, खतरे में इमरान खान की कुर्सी

शाहिद खाकान अब्बासी ने इस्लामाबाद में कहा कि देश तबाही और पतन की ओर बढ़ रहा है और एकमात्र समाधान निष्पक्ष और तत्काल चुनाव है। उन्होंने कहा कि हमारी व्यवस्था में असंवैधानिक हस्तक्षेप है। जब भी बैसाखी हटाई जाएगी, सरकार 24 घंटे के भीतर गिर जाएगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता शाहिद खाकान अब्बासी ने दावा किया है कि सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 22 एमएनए पार्टी छोड़ने के लिए तैयार हैं। फ्राइडे टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक अब्बासी ने कहा कि आवश्यक संख्याएं हासिल करने के बाद अविश्वास प्रस्ताव पेश किया जाएगा।

Published: undefined

शाहिद खाकान अब्बासी ने इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, "पीटीआई के 22 एमएनए अपनी पार्टी के साथ नहीं रहना चाहते हैं। देश तबाही और पतन की ओर बढ़ रहा है और एकमात्र समाधान निष्पक्ष और तत्काल चुनाव है।" उन्होंने कहा कि हमारी व्यवस्था में असंवैधानिक हस्तक्षेप है। जब भी बैसाखी हटाई जाएगी, सरकार 24 घंटे के भीतर गिर जाएगी।

Published: undefined

शनिवार को पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने शनिवार को लाहौर के मॉडल टाउन स्थित अपने घर पर पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी और उनके पिता पीपीपी के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज शरीफ भी मौजूद थीं।

Published: undefined

रिपोर्ट के अनुसार, अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि विपक्षी नेताओं ने मौजूदा सरकार को हटाने के उद्देश्य से एक रणनीति का समन्वय करने के लिए मुलाकात की थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि पीएमएल-एन ने पीपीपी से कहा है कि जब पार्टी की केंद्रीय कार्यकारी समिति को अविश्वास प्रस्ताव पेश किया जाएगा तो वह पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के साथ एक व्यापक गठबंधन बनाना चाहेगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined