दुनिया

एलन मस्क के ट्विटर पर कड़ी नजर रख रहा व्हाइट हाउस, जानें क्या है पूरा मामला

व्हाइट हाउस एलन मस्क के ट्विटर पर 'कड़ी नजर' रख रहा है और मंच को व्यक्तिगत समुदायों के खिलाफ हिंसा भड़काने की अनुमति नहीं देगा, क्योंकि दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने फ्री स्पीच की वकालत की है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

व्हाइट हाउस एलन मस्क के ट्विटर पर 'कड़ी नजर' रख रहा है और मंच को व्यक्तिगत समुदायों के खिलाफ हिंसा भड़काने की अनुमति नहीं देगा, क्योंकि दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने फ्री स्पीच की वकालत की है। एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान, व्हाइट हाउस के एक प्रवक्ता ने सोमवार देर रात कहा कि संबंधित अधिकारी ट्विटर पर नजर रखे हुए हैं।

Published: undefined

प्रवक्ता ने मीडियाकर्मियों को बताया, "हम निश्चित रूप से इस पर नजर रख रहे हैं। हम हमेशा से बहुत स्पष्ट रहे हैं कि जब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की बात आती है, तो यह सुनिश्चित करना उनकी जिम्मेदारी है कि जब गलत सूचना और नफरत की बात आए तो वे कार्रवाई करें और वे बार-बार कार्रवाई करना जारी रखें।"

Published: undefined

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ने कहा, "हम अपनी आंखों से देख रहे हैं कि ट्विटर पर क्या हो रहा है, इसके बारे में रिपोर्ट कर रहे हैं। सोशल मीडिया कंपनियों की जिम्मेदारी है कि वे अपने प्लेटफॉर्म को किसी भी उपयोगकर्ता द्वारा हिंसा भड़काने के लिए इस्तेमाल करने से रोकें।"

उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि 'हम ट्विटर की निगरानी करना जारी रखेंगे।' मस्क ने मंगलवार को ट्वीट किया कि यह सभ्यता के भविष्य की एक लड़ाई है।

Published: undefined

उन्होंने अपने 119 मिलियन से अधिक यूजर्स को पोस्ट किया, "यदि अमेरिका में भी फ्री स्पीच खत्म हो गया तो अत्याचार बढ़ जाएगा।" उन्होंने आगे कहा कि "फ्री स्पीच सप्रेशन पर ट्विटर फाइलें जल्द ही ट्विटर पर ही प्रकाशित की जाएंगी।" उन्होंने कहा, "जनता यह जानने की हकदार है कि वास्तव में क्या हुआ था।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined