IPL 2024

IPL 2023: शर्ट पर धोनी का ऑटोग्राफ लेने के लिए स्टेडियम में दौड़े गावस्कर, कहा- मेरे लिए बेहद भावुक पल, देखें वीडियो

73 वर्षीय गावस्कर ने धोनी के हावभाव और भारतीय क्रिकेट में उनकी विरासत के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने कहा, मैं माही के पास गया और उनसे उस शर्ट पर हस्ताक्षर करने का अनुरोध किया, जो मैंने पहनी हुई थी।

भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर को ऑटोग्राफ देते महेंद्र सिंह धोनी।
भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर को ऑटोग्राफ देते महेंद्र सिंह धोनी।  फोटो: IANS

महान भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने खुलासा किया है कि चेपॉक में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के आखिरी लीग मैच के दौरान रविवार को जब उन्होंने कप्तान एमएस धोनी से अपनी शर्ट पर ऑटोग्राफ लिया तो वह उनके लिए काफी भावुक क्षण था। आईपीएल 2023 के अपने आखिरी घरेलू खेल में कोलकाता नाइट राइडर्स से छह विकेट से हार के बावजूद, रविवार चेन्नई सुपर किंग्स और उनके प्रशंसकों के लिए एमए चिदंबरम स्टेडियम में एक विशेष अवसर था।

Published: undefined

चूंकि यह सीएसके का सीजन का आखिरी मैच था, धोनी ने अपने साथियों के साथ चेपॉक में लैप ऑफ ऑनर करने का फैसला किया। जैसे ही सीएसके के खिलाड़ी अपने घरेलू स्टेडियम में घुसे, भारतीय क्रिकेट के दिग्गज गावस्कर ने खिलाड़ियों का पीछा किया और सीएसके के कप्तान धोनी से उनका ऑटोग्राफ मांगा। पूर्व भारतीय कप्तान ने धोनी से अपनी शर्ट पर ऑटोग्राफ देने के लिए कहा, जो एक बहुत भावुक पल था।

Published: undefined

महान भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने खुलासा किया और जब धोनी उन्हें ऑटोग्राफ दे रहे थे तो वह भावुक क्यों हो गए। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, जब मुझे पता चला और एमएस धोनी चेपॉक में सम्मान लेने जा रहे हैं, तो मैंने एक विशेष स्मृति बनाने का फैसला किया। इसलिए मैं उनका ऑटोग्राफ लेने के लिए एमएसडी की ओर दौड़ा।

Published: undefined

उन्होंने कहा, बेशक, उसे यहां खेलने का मौका मिलेगा अगर सीएसके प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करता है। लेकिन मैंने उस पल को खास बनाने का फैसला किया। मैं काफी भाग्यशाली था कि कैमरा यूनिट में किसी के पास मार्कर पेन था। इसलिए, मैं उसका शुक्रगुजार हूं।

73 वर्षीय गावस्कर ने धोनी के हावभाव और भारतीय क्रिकेट में उनकी विरासत के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने कहा, मैं माही के पास गया और उनसे उस शर्ट पर हस्ताक्षर करने का अनुरोध किया, जो मैंने पहनी हुई थी। यह स्वीकार करना उनके लिए बहुत अच्छा था। यह मेरे लिए बहुत ही भावुक क्षण था, क्योंकि इस साथी ने भारतीय क्रिकेट में बहुत बड़ा योगदान दिया है।

Published: undefined

भावुक गावस्कर ने यह भी खुलासा किया कि क्रिकेट के दो सबसे खास पल कौन से हैं, जिन्हें वह जीवन भर संजो कर रखेंगे। भारत के पूर्व कप्तान ने कहा, कपिल देव ने 1983 विश्व कप ट्रॉफी उठाई और एमएस धोनी ने 2011 विश्व कप फाइनल में विजयी छक्का जड़ा, ये दो ऐसे क्रिकेट क्षण हैं, जिन्हें मैं मरने से पहले देखना पसंद करूंगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined