लोकसभा चुनाव 2019

स्ट्रॉन्ग रूम से बदले गए ईवीएम- बीएसपी उम्मीदवार का आरोप, गठबंधन कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

चुनाव के दौरान ईवीएम मशीन में गड़बड़ी के खबरों के बाद अब ईवीएम बदलने की खबरें आ रही हैं। उत्तर प्रदेश के डुमरियागंज लोकसभा सीट एसपी-बीएसपी गठबंधन के उम्मीदवार आफताब आलम ने स्ट्रॉन्ग रूम से ईवीएम बदलने का आरोप लगाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

चुनाव के दौरान ईवीएम मशीन में गड़बड़ी के खबरों के बाद अब ईवीएम बदलने की खबरें आ रही हैं। उत्तर प्रदेश के डुमरियागंज लोकसभा सीट एसपी-बीएसपी गठबंधन के उम्मीदवार आफताब आलम ने स्ट्रॉन्ग रूम से ईवीएम बदलने का आरोप लगाया है। दरअसल डुमरियागंज लोकसभा सीट के लिए सिद्धार्थनगर जिला मुख्यालय पर ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम बनाया गया है।

Published: 15 May 2019, 5:00 PM IST

डुमरियागंज से बीएसपी के प्रत्याशी आफताब आलम का कहना है कि स्ट्रॉन्ग रूम में ईवीएम मशीनें बदली गईं। उन्होंने कहा कि जब स्ट्रॉन्ग रूम सील किया जा चुका है तो प्रशासन किसकी अनुमति से ईवीएम इधर-उधर कर रहा है। इसको लेकर स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर मंगलवार (14 मई, 2019) को एसपी और बीएसपी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा भी किया। हालांकि डीएम कुणाल सिल्कू ने कहा कि बचे हुए कुछ ईवीएम देवरिया भेजे जाने थे। मशीनों में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हुई है।

Published: 15 May 2019, 5:00 PM IST

बीएसपी उम्मीदवार का आरोप है कि स्ट्रॉन्ग रूम से ईवीएस से भरी दो गाड़ियों को निकालने की कोशिश की गई। इन दोनों गाड़ियों पर नंबर प्लेट भी नहीं लगे थे। जिसके बाद स्थानीय लोगों और गठबंधन के कार्यकर्ताओं ने ईवीएम से लदी गाड़ियों को गेट पर रोक दिया और धरने पर बैठ गए। इस दौरान कार्यकर्ताओं और प्रशासन के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। बताया जा रहा है कि मीडिया के पहुंचने की खबर सुनकर प्रशासन ईवीएम से भरी गाड़ियों को वापस अंदर भेज दिया। बीएसपी और एसपी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि स्ट्रॉन्ग रूम से ईवीएम मशीनें हटाई जा रही हैं।

Published: 15 May 2019, 5:00 PM IST

बता दें कि हरियाणा के फतेहाबाद से भी ऐसी ही खबरें आई थी। फतेहाबाद में ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम परिसर में एक संदिग्ध ट्रक पहुंच गया था। जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया।

Published: 15 May 2019, 5:00 PM IST

बताया जा रहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को इस ट्रक पर पहले से ही शक था और वो इसका पीछा पहले से ही कर रहे थे। खबर मिलते ही कांग्रेस के कई नेता वहां पहुंचे और कॉलेज परिसर में तैनात सुरक्षाकर्मियों से ट्रक के बारे में जानकारी मांगी। मामले को तूल पकड़ता देख पुलिस अधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी भी वहां पहुंच गए। हंगामा बढ़ता देख अधिकारियों को संदिग्ध ट्रक को वहां से भेजन पड़ा।

Published: 15 May 2019, 5:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 15 May 2019, 5:00 PM IST