हालात

आडवाणी ने किया 'जय श्रीराम' कहकर स्वागत, जोशी बोले, 'एतिहासिक', बाबरी फैसले पर किसने क्या कहा

बाबरी केस में बरी होने के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने जय श्रीराम कहकर फैसले का स्वागत किया। वहीं मुरली मनोहर जोशी ने इसे ऐतिहासिक फैसला बताया है। इस फैसले पर किसने क्या कहा - पढ़िए

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

बाबरी मस्जिद गिराए जाने के सभी आरोपियों के बरी कर दिया गया है। अदालत ने कहा कि पुख्ता सबूत न होने के चलते सभी को बरी किया जा रहा है। इस फैसले पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने जय श्रीराम का नारा लगाते हुए इसका स्वागत किया। उन्होने कहा कि मैं दिल से इस फैसला का स्वागत करता हूं। आडवाणी ने कहा कि इस फैसले से मेरा और बीजेपी का राम मंदिर आंदोलन को लेकर किया गया विश्वास और मजबूत हुआ है।

Published: undefined

वहीं बीजेपी के ही वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने इसे ऐतिहासिक फैसला बताया है। उन्होंने कहा कि, "निर्णय इस बात को सिद्ध करता है कि 6 दिसंबर को अयोध्या में हुई घटनाओं के लिए कोई षड्यंत्र नहीं था और वो अचानक हुआ। इसके बाद विवाद समाप्त होना चाहिए और सारे देश को मिलकर भव्य राम मंदिर के निर्माण के ​लिए तत्पर होना चाहिए"

Published: undefined

वहीं बाबरी मामले में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होने भी फैसले का स्वागत किया है। जबकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि देर से ही सही लेकिन न्याय की जीत हुई है।

Published: undefined

उधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया जताई है। उन्होंने इस मुकदमे को पूर्वाग्रह से ग्रसित बताते हुए वीएचपी और बीजेपी नेताओं को बदनाम करने की साजिश बताया है। हालांकि उन्होंने फैसले का स्वागत किया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined