हालात

कोरोना से मचे कोहराम के बीच बंगाल BJP अध्यक्ष बोले- वायरस से बचने के लिए पिए गौमूत्र, गधे नहीं समझेंगे इसकी अहमियत

श्चिम बंगाल के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कोरोना इलाज को लेकर दावा किया है। दिलीप घोष ने अपने एक बयान में कहा है कि गोमूत्र पीने से शरीर की वायरस से लड़ने की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। पूरी दुनिया इस महामारी से बचने के लिए दवा और वैक्सीन बनाने में रात दिन जुटी हुई है। लेकिन अभी तक किसी देश को पूरी तरह से सफलता नहीं मिली है। इस बीच पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कोरोना का इलाज को लेकर दावा किया है। दिलीप घोष ने अपने एक बयान में कहा है कि गोमूत्र पीने से शरीर की वायरस से लड़ने की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है।

Published: 18 Jul 2020, 12:32 PM IST

दिलीप घोष का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है, जिसमें दिलीप घोष एक बैठक के दौरान लोगों को घरेलू चीजों की अहमियत बता रहे हैं। वह लोगों से यह भी कह रहे हैं कि गोमूत्र पीने से लोग स्वस्थ रहते हैं। वीडियो में दिलीप घोष आगे कहते हैं कि यदि मैं आपसे गाय की बात करूं तो बहुत से लोग इससे असहज हो जाएंगे। गधे कभी भी एक गाय की अहमियत नहीं समझेंगे।

उन्होंने आगे गाय की अहमियत को बताते हुए कहा कि स्वस्थ रहने के लिए गोमूत्र पीना चाहिए। जो शराब पीते हैं वो कैसे एक गाय की अहमियत को समझेंगे।

Published: 18 Jul 2020, 12:32 PM IST

गौरतलब है कि इससे पहले उत्तरी कोलकाता के जोरासाखो इलाके के स्थानीय पार्टी कार्यकर्ता नारायण चटर्जी ने एक गोशाला में गो पूजा कार्यक्रम का आयोजन किया था और गोमूत्र वितरित किया था। उसने दूसरों को गोमूत्र देते हुए इसके ‘चमत्कारिक’ गुणों का जिक्र किया था। इस कार्यक्रम में गोमूत्र के सेवन के बाद एक स्वयंसेवी ही बीमार पड़ गया था। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के बाद बीजेपी कार्यकर्ता को अगले दिन गिरफ्तार कर लिया था।

Published: 18 Jul 2020, 12:32 PM IST

बता दें कि देश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, देश में 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 34,884 नए केस सामने आए हैं और 671 लोगों की मौत हो गई है।

Published: 18 Jul 2020, 12:32 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Jul 2020, 12:32 PM IST