हालात

बंगाल उपचुनाव: हिंसा की मामूली घटनाओं के बीच वोटिंग संपन्न, काफी कम रहा मतदान प्रतिशत

गायक से नेता बने सुप्रियो बीजेपी से आसनसोल से लोकसभा सांसद थे। उन्होंने कुछ दिन पहले बीजेपी को छोड़कर टीएमसी का दामन थामा है। जिसके बाद टीएमसी ने उन्हें बालीगंज विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बना दिया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

पश्चिम बंगाल में आसनसोल लोकसभा और बालीगंज विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव मंगलवार शाम को कमोबेश शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। हालांकि इस बार मतदान प्रतिशत काफी कम रहा। शाम पांच बजे तक आसनसोल में 63.03 प्रतिशत और बालीगंज में 41.1 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। हालांकि अंतिम आंकड़े मंगलवार देर रात या बुधवार की सुबह ही मिल पाएंगे।

Published: undefined

उपचुनाव के दौरान बड़ा विवाद आसनसोल में हुआ, जहां मंगलवार दोपहर को स्थानीय पुलिस ने निर्वाचन क्षेत्र के भीतर मीडियाकर्मियों की आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया और उन्हें लगभग 40 मिनट तक बाराबनी में एक क्रॉसिंग पर रोककर रखा गया। हालांकि, मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय के हस्तक्षेप के तुरंत बाद पुलिस ने प्रतिबंध हटा लिया।

Published: undefined

आसनसोल से बीजेपी उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल ने आरोप लगाया कि इस तरह के प्रतिबंधात्मक उपायों का उद्देश्य सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को बड़े पैमाने पर धांधली का मौका देना है। हालांकि, लोकप्रिय बॉलीवुड स्टार शत्रुघ्न सिन्हा, जिन्हें तृणमूल कांग्रेस ने इस बार आसनसोल से मैदान में उतारा है, ने पॉल का नाम लिए बिना उनका मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा, "इस बार हार की आशंका से किसी ने अपना आपा खो दिया है।"

Published: undefined

कुछ मामूली घटनाओं को छोड़कर बालीगंज विधानसभा क्षेत्र से हिंसा की शायद ही कोई रिपोर्ट आई हो। सुबह में बीजेपी उम्मीदवार कीया घोष ने आरोप लगाया कि कोलकाता पुलिस के कर्मियों को मतदान केंद्रों के भीतर तैनात किया गया था, जो चुनाव आयोग के मानदंडों के अनुसार नहीं होना चाहिए।

Published: undefined

दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि उनके उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो को एक मतदान केंद्र में प्रवेश करने से मना कर दिया गया। गायक से नेता बने सुप्रियो बीजेपी से आसनसोल से लोकसभा सांसद थे। उन्होंने कुछ दिन पहले बीजेपी को छोड़कर टीएमसी का दामन थामा है। जिसके बाद टीएमसी ने उन्हें बालीगंज विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बना दिया। चुनाव के नतीजे 16 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined