हालात

ओवैसी पर हुए हमले के मामले में बड़ा खुलासा! आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में बताई हमले की वजह

गोली चलाने वाला आरोपी सचिन ओवैसी की लगभग हर स्पीच को फॉलो करता था। पुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपी ओवैसी की मेरठ की सभा में भी मौजूद थे। हमले की ताक में वे ओवैसी की सभाओं में मौजूद रहते थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने कई खुलासे किए हैं। पुलिस के अनुसार, आरोपियों के पास से जब्त की गईं दोनों पिस्टलें कंट्री मेड हैं। आरोपी सचिन ने कुछ दिनों पहले ही हथियार हथियार खरीदा था। हथियार कहां से खरीदे गए थे, पुलिस यह पता लगाने में जुट गई है।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी सचिन ने बताया की वह एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी और उनके भाई की स्पीच से बेहद नाराज था। दोनों आरोपियों को लगता है की ओवैसी भाई उनकी आस्था के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। यही वजह है कि उन्होंने ओवैसी पर हमला करने की योजना बनाई।

Published: 04 Feb 2022, 8:52 AM IST

गोली चलाने वाला आरोपी सचिन ओवैसी की लगभग हर स्पीच को फॉलो करता था। पुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपी ओवैसी की मेरठ की सभा में भी मौजूद थे। हमले की ताक में वे ओवैसी की सभाओं में मौजूद रहते थे। उन्होंने वारदात को अंजाम देने के लिए पूरी योजना बनाई थी। बताया जा रहा है कि है कि आरोपियों के यह भी योजना थी कि फायरिंग करने के बाद दोनों भीड़ से बचने के लिए सीधा पुलिस स्टेशन चले जाएंगे। ओवैसी के ड्राइवर के गाड़ी आगे बढ़ा लेने की वजह से आरोपियों की यह योजना फेल हो गई।

Published: 04 Feb 2022, 8:52 AM IST

ये है पूरा मामला:

असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार शाम को दावा किया था कि मेरठ से लौटते समय उनकी गाड़ी पर चार राउंड फायरिंग की गई। उन्होंने कहा कि सबको पता था कि हम मेरठ से दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। हर कोई जानता है कि टोल प्लाजा के पास गाड़ी धीमी हो जाती है और इसी दौरान हमलावर ने निशाना बनाते हुए गोलीबारी की। जब हमलावरों ने गोलीबारी की तो हमारे ड्राइवर ने समझदारी दिखाई और तुरंत गाड़ी आगे बढ़ा ली।

दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्तार में हैं। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया तो दूसरे ने गाजियाबाद थाने में खुद सरेंडर कर दिया। हापुड़ के एसपी दीपक भुकर ने बताया कि एक व्यक्ति जो सीसीटीवी के आधार पर चिन्हित हुआ है, तुरंत से हमने उस व्यक्ति को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। मामले की जांच के लिए पांच टीमें बनाई गई हैं।

Published: 04 Feb 2022, 8:52 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 04 Feb 2022, 8:52 AM IST

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल