हालात

बिहार: नीतीश के नेतृत्व में महागठबंधन सरकार ने जीता विश्वास मत, तेजस्वी बोले- ED, IT और CBI, बीजेपी के 3 जमाई

तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने बीजेपी सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी जहां भी सत्ता में नहीं होती वहां अपने तीन जमाइयों को आगे करती है। इसमें ईडी, सीबीआई और आईटी (इनकम टैक्स विभाग) शामिल है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनी महागठबंधन की सरकार ने बुधवार को विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया। इस दौरान हालांकि विपक्षी पार्टी बीजेपी के सदस्यों ने सदन का बहिष्कार किया। जिसमे सत्ता पक्ष के पक्ष में 160 मत पड़े, जबकि अविश्वास को लेकर एक भी मत नहीं पड़ा।

Published: undefined

इसके पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 2020 के विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड को खत्म करने की साजिश रची गई थी, उसके बाद पार्टी के सदस्य के साथ चार पार्टी थीं, लेकिन आज आठ पार्टी हमारे साथ हैं।

Published: undefined

वहीं तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने बीजेपी सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी जहां भी सत्ता में नहीं होती वहां अपने तीन जमाइयों को आगे करती है। इसमें ईडी, सीबीआई और आईटी (इनकम टैक्स विभाग) शामिल है।

बिहार विधानसभा में विश्वास मत पर बहस में भाग लेते हुए तेजस्वी ने नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने देश हित और बिहार हित में निडर होकर फैसला किया।
उन्होंने आरजेडी और जेडीयू को समाजवादी पार्टी बताते हुए कहा कि लालू प्रसाद ने आज तक सांप्रदायिक ताकतों के साथ हाथ नहीं मिलाया।

Published: undefined

उन्होंने बीजेपी के बिहार में जंगल राज बताए जाने पर तंज कसते हुए कहा कि हम बीजेपी से पूछना चाहते हैं उनके पास ऐसा कौन सा तिलिस्म है जिससे वे सत्ता में रहते हैं तो मंगलराज रहता है। वहीं सत्ता से बाहर रहते ही जंगलराज आ जाता है। तेजस्वी ने कहा कि जंगलराज कहना बिहार की आत्मा को गाली देना है। उन्होंने कहा कि आज संविधान को भुलाया जा रहा है। महंगाई चरम पर है, लेकिन कहीं कुछ नहीं हो रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल