हालात

कोलकाता: अमित शाह के खिलाफ मानहानि का केस, कोर्ट ने समन जारी कर पेश होने का दिया आदेश

तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी ने अमित शाह पर कोलकाता में आयोजित बीजेपी की जनसभा में आपत्तिजनक बयान देने का आरोप लगाया है। अमित शाह ने जनसभा में राज्य सरकार के साथ अभिषेक बनर्जी पर कई गंभीर आरोप लगाए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

तृणमूल कांग्रेस के सांसद और सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी द्वार दर्ज कराए गए मानहानि के मामले में कोलकाता की मेट्रोपोलिटन कोर्ट ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को समन भेजा है। इसके तहत शाह को 28 सितंबर से पहले कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है। अभिषेक बनर्जी ने आरोप लगाया है कि अमित शाह ने 11 अगस्त को कोलकाता में आयोजित बीजेपी की एक जनसभा में उनके खिलाफ आपत्तिनजक बयान दिया था। इस जानसभा में शाह ने अभिषेक बनर्जी पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। शाह ने कहा था कि केंद्र सरकार से मिलने वाले फंड का पश्चिम बंगाल में गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। खबरों के मुताबिक, उन्होंने यह भी कहा था कि केंद्र सरकार द्वारा जारी फंड गलत तरीके से अभिषेक बनर्जी तक पहुंच रहा है।

Published: undefined

इसी बयान पर अभिषेक बनर्जी ने कानूनी नोटिस जारी करते हुए अमित शाह से माफी मांगने की मांग की थी। जब अमित शाह ने ऐसा नहीं किया तो अभिषेक बनर्जी ने मेट्रोपोलिटन कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर किया। इसी मामले में कोर्ट ने अमित शाह को समन जारी कर पेश होने के लिए कहा था। मामले की अगली सुनवाई 28 सितंबर को होगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined