हालात

झारखंड: धनबाद में कोयले की अवैध खनन के दौरान बड़ा हादसा, खदान की छत धंसने से 4 लोगों की मौत, कई घायल

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इनमें से चार लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। मृतक चारों युवक तेतुलमारी शक्ति चौक के आसपास के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

झारखंड के धनबाद के तेतुलमारी थाना इलाके कोयले की अवैध माइनिंग के दौरान खदान की छत धंसने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। इस दौरान एक दर्जन लोग घायल हो गए। घटना वेस्ट मोदीडीह स्थित बीएस माइनिंग आउट सोसिर्ंग कंपनी की उत्खनन परियोजना के इलाके में हुई है। बताया जा रहा है कि हादसा सुबह साढ़े पांच से छह बजे के बीच की है। यहां सुरंगनुमा खदान से कोयला निकालने के लिए हर रोज की तरह दो दर्जन से ज्यादा लोग घुसे थे। इस दौरान खदान की छत धंस गई, जिसके नीचे करीब एक दर्जन लोग आ गए।

Published: undefined

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इनमें से चार लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। मृतक चारों युवक तेतुलमारी शक्ति चौक के आसपास के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं। यह भी बताया जा रहा है कि उनकी लाशें ग्रामीण निकालकर ले गए हैं। इधर पुलिस और इलाके में कोयला खनन का काम करने वाली कंपनी बीसीसीएल के अधिकारी इस घटना पर चुप हैं।

Published: undefined

यह मामला गुरुवार को झारखंड विधानसभा में भी उठा। विधायक ढुल्लू महतो ने कम से कम 10 लोगों की मौत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि पूरे धनबाद में बड़े पैमाने पर अवैध खनन हो रहा है। वह तस्वीरें भी दिखा सकते हैं, जहां हादसा हुआ है वह जगह बीसीसीएल मुख्यालय के करीब है। वहीं, टुंडी के झामुमो विधायक मथुरा महतो ने भी सरकार से मांग की कि सभी मृतकों के परिजनों को 20 लाख रुपए और घायलों को पांच लाख रूपए का मुआवजा बीसीसीएल से दिलाया जाए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined