हालात

कर्नाटक: येदुयरप्पा के बेटे को टिकट न मिलने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं का हंगामा, अमित शाह के खिलाफ लगे नारे

बीजेपी ने कर्नाटक मेंअपने सीएम उम्मीदवार येदुयरप्पा के बेटे को टिकट नहीं दिया है जबकि जनार्दन रेड्डीके एक और करीबी को उम्मीदवार बनाया है। इससे गुस्साए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामाऔर तोड़ फोड़ की

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया बीजेपी कार्यकर्ताओं हंगामा

बीजेपी ने कर्नाटक के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी नई सूची में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदुयरप्पा के बेटे को टिकट नहीं मिला, जबकि जनार्दन रेड्डी के एक और करीबी को टिकट दिया गया है। इससे नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने येदुयरप्पा की रैली में जमकर हंगामा किया और तोड़फोड़ की। इन कार्यकर्ताओं ने ‘अमित शाह मुर्दाबाद, येदुयरप्पा मुर्दाबाद और अनंत कुमार मुर्दाबाद’ के नारे भी लगाए।

Published: undefined

दरअसल कर्नाटक में टिकटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी को लगातार विरोध और आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को बीजेपी उम्मीदवारों की सूची में मुख्यमंत्री उम्मीदवार बी एस येदुयरप्पा के बेटे बी वाई विजयेंद्र का नाम नहीं गायब है। लेकिन इस सूची में जनार्दन रेड्डी के एक और करीबी का नाम है। इससे नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मैसुरु में अपनी ही पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह और अनंत कुमार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हुआ यूं कि येदुयरप्‍पा ने सोमवार को ऐलान किया कि उनके बेटे विजयेंद्र इस बार के चुनाव मैदान में नहीं उतरेंगे।

Published: undefined

इससे पहले चर्चा थी कि बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के दावेदार येदुयरप्पा के बेटे को मैसूर की वरुणा सीट से उम्मीदवार बनाया जाएगा। इस सीट से मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे डॉक्‍टर यतींद्र सिद्धारमैया कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में हैं। लेकिन, बीजेपी हाईकमान के फैसले से ऐसा होता नजर नहीं आ रहा।

इससे नाराज मैसूर में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि विजयेंद्र को टिकट नहीं मिला तो वे पार्टी की सदस्‍यता त्‍याग देंगे। समर्थकों का कहना है कि उनके नेता को विधानसभा चुनाव का टिकट न देकर उनके साथ धोखा किया गया है। पार्टी कार्यकर्ताओं के हंगामे के कारण येदुयरप्पा के बेटे विजयेंद्र अपने होटल रूम से निकल भी नहीं सके।

गौरतलब है कि मंगलवार यानी 24 अप्रैल को नामांकन का आखिरी दिन है। ऐसे में सिर्फ दो सीटें रह गई हैं जहां बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है। इनमेंसे एक है बादामी और एक है वरुणा। बादामी से मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धरमैया कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। बीजेपी कार्यकर्ता इस बात से भी नाराज हैं कि बीजेपी की चौथी सूची में जनार्दन रेड्डी के एक ओर करीबी को टिकट दिया गया है, जबकि रेड्डी के दो भाइयों को पहले ही टिकट दिया जा चुका है। अब रेड्डी के करीबी लालेश रेड्डी को बेंग्लुरू के बीटीएम लेआउट विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined