हालात

कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव से संकट में खट्टर सरकार, जेजेपी विधायक ने दिखाए तेवर, दुष्यंत को दिया अल्टीमेटम

मोदी सरकार के खिलाफ जारी किसान आंदोलन के बीच कांग्रेस ने हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के खिलाफ विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है, जिस पर बुधवार को बहस होगी और वोटिंग होगी, जिससे खट्टर सरकार पर संकट के बादल छाते दिख रहे हैं।

फाइल फोटोः पीटीआई
फाइल फोटोः पीटीआई 

उत्तराखंड में बीजेपी के अंदर उठे बगावत को शांत करने की कोशिश में जुटी बीजेपी के लिए अब हरियाणा में भी नया संकट खड़ा होता नजर आ रहा है। राज्य की बीजेपी-जेजेपी सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया है, जिस पर बुधवार को बहस होना है। चर्चा के बाद अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग भी हो सकती है, जिसके चलते बीजेपी की खट्टर सरकार संकट में दिख रही है।

Published: undefined

कल अविश्वास प्रस्ताव को देखते हुए राज्य में बीजेपी और जेजेपी में हलचल तेज है। बीजेपी ने व्हीप जारी कर अपने सभी विधायकों को सदन में मौजूद रहने का आदेश दिया है। वहीं, जननायक जनता पार्टी के सचेतक ने भी सभी विधायको के मौजूद रहने के लिए कहा है। वहीं, कांग्रेस भी बुलंद हौसलों के साथ बीजेपी को मात देने के लिए तैयार है। पार्टी ने भी अपने विधायकों को व्हीप जारी कर दिया है।

Published: undefined

इस बीच बीजेपी की सहयोगी जेजेपी के कुछ विधायकों ने सख्त तेवर दिखाते हुए खट्टर सरकार के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। जेजेपी के विधायक देवेंद्र सिंह बबली ने दुष्यंत चौटाला को बीजेपी का साथ छोड़ने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि अगर अकेले मेरे वोट से सरकार गिर जाती है तो मैं आज ही ऐसा कर दूं। इससे क्या संदेश जाएगा? पूरी पार्टी को एक स्टैंड लेना चाहिए। ऐसी स्थिति आ गई है कि लोग हमें गांव में घुसने नहीं दे रहे। अगले 15 दिनों में सरकार को किसानों के मुद्दे का हल करना चाहिए, अन्यथा हमें अपना समर्थन वापस लेना चाहिए।

Published: undefined

वहीं, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी सरकार ने लोगों का विश्वास खो दिया है। उनका समर्थन करने वाले विधायक और निर्दलीय विधायक भी पीछे हट गए हैं। उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पेश नहीं किया जाएगा, बल्कि कल सीधे मतदान होगा, जिसमें कई चेहरे बेनकाब होंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined