हालात

बड़ी खबर LIVE: चिदंबरम का मोदी सरकार पर हमला, कहा- बीजेपी का दावा फर्जी, यूपीए-1 की विकास दर अबतक सबसे बेहतर

नीति आयोग द्वारा जारी आंकड़ों में उच्च विकास दर को लेकर बीजेपी के दावे को फर्जी बताते हुए पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि यूपीए-1 के कार्यकाल के दौरान भारत की आर्थिक विकास दर सबसे अधिक थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

चिदंबरम का मोदी सरकार पर हमला, कहा- बीजेपी का दावा फर्जी, यूपीए-1 की विकास दर अबतक सबसे बेहतर

नीति आयोग द्वारा जारी आंकड़ों में उच्च विकास दर को लेकर बीजेपी के दावे को फर्जी बताते हुए पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि यूपीए-1 के कार्यकाल के दौरान भारत की आर्थिक विकास दर सबसे अधिक थी।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

उमर अब्दुल्ला बोले- कोलकाता रैली सफल रही, पीएम मोदी की प्रतिक्रिया से साबित

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कोलकाता में आयोजित ‘यूनाइटेड इंडिया’ रैली पर निशाना साधने को लेकर पीएम मोदी की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा, “कोलकाता रैली कामयाब रही इस बात का सबसे बड़ा सबूत यह है कि पीएम मोदी ने खुद इस रैली पर प्रतिक्रिया दी है। बैठक कर संज्ञान लेने के अलावा पीएम के पास कोई और विकल्प नहीं है।”

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने दमन-दीव और दादर-नागर हवेली के सिलवासा में विपक्ष की रैली पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ममता बनर्जी द्वारा रैली आयोजित करने को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा है। उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी के इसी बयान पर प्रतिक्रिया दी है।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

लालू यादव को आईआरसीटीसी मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से मिली जमानत

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव को आईआरसीटीसी मामले में जमानत दे दी है। कोर्ट ने लालू यादव को 1 लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी है।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

मोदी सरकार ने नई नौकरी देने के बजाए लोगों की नौकरी छीन ली: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी सरकार को बदलने का वक्त आ गया है। उन्होंने कहा कि जब मौसम बदलता हो तो बीजेपी की सरकार क्यों नहीं बदलेगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने नई नौकरी देने के बजाए लोगों की नौकरी छीन ली। ममता ने कहा कि हमने बंगाल में 40 फीसदी बेरोजगारी कम की है।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

बीजेपी ने जनता से झूठ बोला कि 'अच्छे दिन' आएंगे: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी के दिन अब लद गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी राज्यों में अब बीजेपी बाहर होगी। उन्होंने मंच से बीजेपी से पूछा कि ‘अच्छे दिनों’ के वादे का क्या हुआ? ममता ने कहा कि बीजेपी ने झूठ बोला था कि वह जनता के खाते में 15 लाख रुपये डालेगी।

ममता ने कहा कि बीजेपी ने किसी को भी सम्मान नहीं दिया। चुनाव के बाद उसने अपनी ही पार्टी के नेताओं को उठाकर बाहर फेंक दिया।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

नेता मुक्त पार्टी हो गई है बीजेपी: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने मंच से बीजेपी पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी, नेता मुक्त पार्टी हो गई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास सिर्फ दो नेता हैं, एक मोदी जी और दूसरे अमित शाह। ममता ने कहा कि गठबंधन में नेताओं की कोई कमी नहीं है, हम सब लीडर हैं।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

मोदी जी का डेट एक्सपायर हो गया है: ममता बनर्जी

कोलकाता में ‘यूनाइटेड इंडिया’ रैली को संबोधित करते हुए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी ने जनता को ठगने का काम किया है। ममता बनर्जी ने कहा कि मोदी जी का डेट एक्सपायर हो गया है। ममता ने कहा कि उन्हें बताना है कि उनका समय पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि मंच पर पूरा हिंदुस्तान दिख रहा है, ‘यूनाइटेड इंडिया’ रैली में 23 से 26 पार्टियों के लोग जमा हुए हैं।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

मोदी जी झूठ बोलने की फैक्ट्री हैं: तेजस्वी यादव

कोलकाता रैली को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी को ‘भगाओ, देश को बचाओ’। उन्होंने कहा कि जो लोग मोदी और बीजेपी के सामने नहीं झुकते उन्हें ईडी और सीबीआई के जरिए अलग-अलग मामलों में फंसाया जाता है। उन्होंने कहा कि मेरे पिता को साजिश के तहत फंसाया गया, क्योंकि हम उनके सामने नहीं झुके। तेजस्वी ने कहा कि मोदी चौकीदार हैं, तो देश की जनता थानेदार है, उन्हें नहीं छोड़ेगी। तेजस्वी ने कहा कि मोदी जी झूठ बोलने की फैक्ट्री हैं।

तेजस्वी ने कहा कि मोदी जी ने बिहार के साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा कि विषेश राज्य के नाम पर पीएम मोदी ने बिहार की बोली लगाई थी। उन्होंने बंगाल में रहने वाले लोगों से ममता बनर्जी को सपोर्ट करने की अपील की।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा का पीएम पर बड़ा हमला, बोले- राफेल सौदे को छिपाने वाला ‘चौकीदार’ चोर है

कोलकाता रैल को संबोधित करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि अगर सच बोलना बगावत है तो हां मैं बागी हूं। उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी को आइना दिखाने की कोशिश करता हूं। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि अटल विहारी वाजपेयी के जमाने में लोकशाही थी और इस जमाने में तानाशाही है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी भी इसका एक नमुना है।

मंच से शत्रुघ्न सिन्हा ने राहुल गांधी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने तीन राज्यों में चुनाव जीतकर शानदार मिसाल पेश की है। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि राहुल गांधी जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स कहते हैं। जीएसटी ने लोगों को बर्बाद कर दिया इसे यही कहा जा सकता है।

राफेल डील को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी पर सीधे हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार राफेल सौदे को छिपाने की कोशिश कर रही है। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि अगर आप इसे छिपाएंगे तो लोग यही कहेंगे कि चौकीदार चोर है।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

खड़गे बोले- भ्रष्ट मोदी सरकार हटाने, लोकतंत्र को बहाल करने के मकसद से लड़ा जाएगा लोकसभा चुनाव

कोलकाता में आयोजित ‘यूनाइटेड इंडिया’ रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव देश में लोकतंत्र को बहाल करने के विश्वास पर लड़ा जाएगा।

मंच से खड़गे ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने इस सभा के लिए एक संदेश भेजा है कि किसान से लेकर जवान तक, युवाओं को रोजगार से लेकर आर्थिक विकास के रास्ते पर सरकार विफल रही है। पीएम मोदी का काम समाज को तोड़ना है। वो कहते हैं कि मैं न खाउंगा न खाने दूंगा, लेकिन इसके बावजूद वो अडानी, अंबानी को खिला रहे हैं। राफेल घोटाले में 30 हजार करोड़ का मुनाफा उन्होंने अंबानी को दिलाने का काम किया।

खड़गे ने कहा, “देश में किसानों और दलितों की मौत हो रही है। देश में बेरोजगारी बढ़ रही है। आज 1 करोड़ 60 लाख लोग बेरोजगार हो गए हैं। मोदी जी ने कहा था कि 2 करोड़ नौकरी हम देंगे, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने नौकरी देने के बजाय नौकरी छीन ली है।”

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

इस रैली से एकता की एक उम्मीद जगी: शरद पवार

कोलकाता रैली को संबोधित करते हुए एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि इस रैली से एकता की उम्मीद जगी है। उन्होंने कहा कि मैं इसके लिए ममता बनर्जी को धन्यवाद देना चाहूंगा।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

हमारा मकसद लोकतंत्र को बचाना है: चंद्रबाबू नायडू

कोलकाता में यूनाइटेड रैली को संबोधित करते हुए कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि हमारा सिर्फ एक ही मकसद और वो मकसद है लोकतंत्र को बचना।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

मोदी और अमित शाह देश का संविधान बदलना चाहते हैं: अरविंद केजरीवाल

कोलकाता रैली को संबोधित करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह देश का संविधान बदलना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वे कुछ भी कर लें हम उन्हें ऐसा करने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि कुछ लोग यह पूछ रहे हैं कि गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री कौन होगा। उन्होंने कहा कि यह वक्त प्रधानमंत्री का उम्मीदवार पूछने का वक्त नहीं है, यह वक्त मोदी और शाह को भगाने का है। उन्होंने कहा कि पांच साल के अंदर देश के लोगों के अंदर जहर भर दिया है। केजरीवाल ने मोदी और अमित शाह की हिटलर से तुलना की। उन्होंने कहा कि हिटलर की तरह मोदी और अमित शाह देश का संविधान बदलना चाहते हैं।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

चुनाव नजदीक आते ही हम जनता से और बीजेपी ईडी, सीबीआई से गठबंधन कर रही है: अखिलेश

कोलकाता रैली को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जो बात बंगाल से चलेगी वो देश में दिखाई देगी। उन्होंने कहा कि लोग सोचते थे कि हमारा गठबंधन नहीं होगा, लेकिन गठबंधन हो गया। वो (बीजेपी) कहते हैं कि विपक्ष के पास दूल्हे (पीएम पद के उम्मीदवार) बहुत हैं, तो जनता जिसे चुनेगी वो ही पीएम बनेगा।

अखिलेश यादव ने मंच से कहा, “हमने गठबंधन का तरीका बीजेपी से ही सीखा है। चुनाव आते-आते बीजेपी सीबीआई और ईडी से गठबंधन कर रही है और हम लोग जनता की आवाज से गठबंधन कर रहे हैं। हमारी एकजुटता से उत्तर प्रदेश में बीजेपी डर गई है। बीजेपी ने समाज में जहर घोलने का काम किया। हमने बहुत काम किया, लेकिन बजेपी काम पर वोट नहीं मांगती, वो तोड़ने और जोड़ने में विश्वास रखती है।”

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

हार्दिक का बीजेपी पर बड़ा हमला, बोले- सुभाष चंद्र बोस अंग्रेजों से लड़े थे, हम चोरों से लड़ेंगे

कोलकाता रैली को संबोधित करते हुए गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बीजेपी और मोदी सरकार पर बड़ा बोला। उन्होंने कहा कि सुभाष चंद्र बोस देश की आजादी के लिए अंग्रेजों से लड़े थे और हमें चोरों से लड़ना है।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

बीजेपी ने जनता से झूठे वादे किए: सतीश चंद्र मिश्रा

कोलकाता में ‘यूनाइटेड इंडिया’ रैली को संबोधित करते हुए बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। उन्होंने कहा कि केंद्र में सरकार बनन से पहले बीजेपी ने जनता से बहुत सारे वादे किए थे, लेकिन सत्ता पर काबिज होने के बाद सभी वादों को वे भूल गए।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

विपक्षी एकता से डरे हुए हैं पीएम मोदी, इसीलिए विपक्ष पर करते हैं हमले: एमके स्टालिन

कोलकाता में रैली को संबोधित करते हुए एमके स्टानिल ने कहा कि पीएम मोदी जहां जाते हैं वह विपक्ष पर हमले करते हैं। स्टालिन ने कहा कि पीएम मोदी विपक्ष से डरे हुए हैं। वह विपक्ष की एकता से डरे हुए हैं। स्टानिल ने कहा कि देश को बचाने के लिए हमें एक साथ आना चाहिए।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

कोलकाता: एमके स्टालिन ने मंच से ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ का लगाया नारा

कोलकाता रैली को संबोधित करते हुए डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने मंच से ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ का नारा लगाया। अपने संबोधन में स्टालिन ने मोदी सरकार की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि मई महीने में होने वाला लोकसभा चुनाव देश का दूसरा स्वतंत्रता संग्राम होगा।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

एक ऐसा हिंदुस्तान बनाएंगे जहां हर कोई रह सके: फारूक अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने ‘यूनाइटेड इंडिया’ रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हम एक नया हिंदुस्तान बनाएंगे। उन्होंने कहा कि हम ऐसा हिंदुस्तान बनाएंगे जहां सभी लोग एक साथ मिलकर रह सकें। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जिन संस्थाओं को मौजूदा सरकार ने बर्बाद किया है उसे हम ठीक करेंगे। उन्होंने मंच से ईवीएम को हटाकर बैलट पेपर से आगामी चुनाव कराने की मांग की।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

मोदी सरकार ने देश की संस्थाओं को किया बर्बाद: शरद यादव

कोलकाता में ‘यूनाइटेड इंडिया’ रैली को संबोधित करते हुए शरद यादव ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की संस्थाओं को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि एक भी संस्थान नहीं बचा है, जिसे मोदी सरकार ने बर्बाद नहीं किया है।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

केंद्र सरकार की मंशा बांटने की रही है: अभिषेक मनु सिंघवी

कोलकाता में आयोजित ‘यूनाइटेड इंडिया’ रैली को संबोधित करते हुए कंग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि आज 22 पार्टियों का इंद्रधनुष बना है। उन्होंने कहा कि रंग अलग होते हुए भी विपक्ष एक इंद्रधनुष है। उन्होंने मंच से नारा लगाया कि जनता की यही पुकार अब नहीं चाहिए मोदी सरकार।

सिंघवी ने कहा, “मुझे खुशी है कि कोलकाता में बीजेपी की रथयात्रा को इजाजत नहीं मिली। क्योंकि इसमें संदेह था कि रथयात्रा से जानमाल का नुकसान हो सकता था। केंद्र सरकार की मंशा बांटने की रही है। वोट विभाजन का सबसे ज्यादा फायदा बीजेपी को मिलता है, इसलिए यह जरूरी है कि इस मंच पर मौजूद नेताओं को वोट विभाजन को रोकना होगा।” सिंघवी ने आगे कहा, “एकजुट होने का नतीजा आप पहले देख चुके हैं, चाहे वो गोरखपुर हो या फिर फूलपुर हो। हर जगह गठबंधन को फायदा मिला।”

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

राफेल जैसा घोटाला किसी सरकार में नहीं हुआ: अरुण शौरी

कोलकाता में आयोजित यूनइटेड इंडिया रैली को संबोधित करते हुए अरुण शौरी ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि राफेल जैसा घोटाला किसी सरकार में नहीं हुआ है।

शौरी ने कहा कि मोदी सरकार जैसी झूठ बोलने वाली सरकार कभी नहीं आई। शौरी ने का कि गुजरात में विपक्ष एक होकर लड़ता तो बीजेपी सत्ता में नहीं आती। उन्होंने कहा कि विपक्ष एकजूट होकर ही मोदी को हटा सकता है। शौरी ने कहा, “सत्ता से मोदी को हटाने के लिए विपक्ष को एकजूट होकर अर्जुन बनना पड़ेगा।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

विकास के बदले बीजेपी ने सबका नाश किया: यशवंत सिन्हा

यूनिइटेड इंडिय रैली को संबोधित करते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा कि विकास के बदले बीजेपी ने सबका नाश किया है। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर बीजेपी को सत्ता से बाहर करेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने हर लोकतांत्रिक व्यवस्था को बर्बाद करने में लगी है, मोदी को मुद्दा न बनाएं, मुद्दों को मुद्दा बनाएं। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई लोकतंत्र बचाने की है।

यशवंत सिन्हा ने कहा, “मेरा एक उद्देश्य है, एक लड़ाई बाकी है वो है इस सरकार को सत्ता से बाहर करना। इसके लिए जरूरी है कि मंच पर मौजूद नेता तय करें कि बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ हर सीट पर सिर्फ एक उम्मीदवार खड़ा होगा। आने वाले दिनों में हम एकजूट होकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।”

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

यह रैली नहीं रैला है: जयंत चौधरी

कोलकाता में आयोजित यूनिइटेड इंडिय रैली में हिस्सा लेने के लिए आरएलडी के नेता और अजित सिंह चौधरी के बेटे जयंत चौधरी भी पहुंचे हैं। उन्होंने रैली को सैंबधित करते हुए जयंत चौधरी ने कहा कि यह रैली नहीं रैला है।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

भारतीय लोकतंत्र पिछले चार सालों में बुरे दौर से गुजरा है: गोगांग अपांग, अरुणाचल प्रदेश के पूर्व सीएम

अरुणाचल प्रदेश के पूर्व सीएम गोगांग अपांग ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले चार सालों में भारतीय लोकतंत्र बुरे दौर से गुजरा है। उन्होंने कहा कि बीते चार सालों में भारतीय लोकतंत्र का कई बार परीक्षण किया गया।

गौरलतब है कि अभी कुछ दिन पहले ही गोगांग अपांग ने बीजेपी से इस्तीफा दिया था। बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद गोगांग अपांग ने बीजेपी और पीएम मोदी पर कई गंभीर आरोप लाए थे।

इसे भी पढ़ें: अरुणाचल: पूर्व सीएम गोगांग अपांग का बीजेपी से हुआ मोहभंग, दिया इस्तीफा, बोले- एक नेता की मुट्ठी में है पार्टी

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

बीजेपी सरकार में दलितों और आदिवासियों का शोषण हुआ: हेमंत सोरेन

झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि क्षेत्रीय दल सांप्रदायिक ताकतों को जवाब देंगे। सोरेन बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में दलितों और आदिवासियों का शोषण हो रहा है।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

देश आज बुरे दौर से गुजर रहा है: जिग्नेश मेवानी

कलकाता में ‘यूनाइटेड इंडिया’ रैली को गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा, “देश आज बुरे दौर से गुजर रहा है। सभी पार्टियां बीजेपी और आरएसएस को हराने के लिए एक साथ आई हैं।”

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

कोलकाता: टीएमसी की ‘यूनाइटेड इंडिया’ रैली शुरू, मंच पर विपक्षी नेता मौजूद, रैली में उमड़ा जनसैलाब

कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड पर टीएमसी की ‘यूनाइटेड इंडिया’ रैली शुरू हो गई है। मंच पर देश भर के विपक्ष के नेता मौजूद हैं। रैली में जनसैलाब उमड़ा है।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

कोलकाता: अखिलेश यादव और एमके स्टालिन समेत कई विपक्षी नेता रैली स्थल पर पहुंचे

कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड पर टीएमसी द्वारा आयोजित रैली में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन समेत कई नेता रैली स्थल पर पहुंच गए हैं। सीएम ममता बनर्जी ने इन नेताओं का रैली स्थल पर स्वागत किया।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

कोलकाता में आयोजित टीएमसी की रैली को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह

फोटो: All IndiaTrinamool Congress

कोलकाता: टीएमसी की रैली में उमड़ा जनसैलाब

कोलकाता: रैली स्थल पर पहुंचीं सीएम ममता बनर्जी

कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड पर टीएमसी द्वारा आयोजित रैली में विपक्ष के कई नेता पहुंच गए हैं। रैली स्थल पर पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू समेत विपक्षी दलों के 20 नेता पहुंच गए हैं।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

कोलकाता में विपक्ष की हुंकार से डरी मोदी सरकार, रैली की आलोचना की

कोलकाता में आयोजित टीएमसी की रैली से मोदी सरकार डरी हुई नजर आ रही है। यही वजह है मोदी सरकार के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इस रैली में शामिल होने वाले नेताओं की आलोचना की है। नकवी ने इस रैली में शामिल होने वाले दलों को थकहा हुआ बताया। इस रैली में विपक्ष के सभी नेता हिस्सा ले रहे हैं। रैली में बड़ी संंख्या में लोग पहुंचे हैं।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

पटियाला हाउस कोर्ट में लालू यादव से जुड़े आईआरसीटीसी मामले की सुनवाई 11 फरवरी को होगी

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में लालू प्रसाद यादव से जुड़े आईआरसीटीसी मामले की सुनवाई 11 फरवरी को होगी।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

पश्चिम बंगाल: भारत-नेपाल सीमा के पास तेंदुए की खाल के साथ 2 गिरफ्तार

केरल: सबरीमाला मंदिर के दर्शन करने पहुंची महिला को विरोध के चलते लौटना पड़ा वापस

केरल में सबरीमाला मंदिर के दर्शन करने पहुंची एक महिला को विरोध का सामना करना पड़ा है। विरोध के चलते महिला को बिना दर्शन किए पंबा से वापस लौटना पड़ा है।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

उत्तर प्रदेश में जहरीले सरसों का साग खाने से तीन भाइयों की मौत

उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले के भिनगा कोतवाली इलाके के मदरहवा गांव में जहरीला सरसों का साग खाने से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गई। दो बच्चों की गुरुवार रात को मौत हुई थी, वहीं एक बच्चे की शुक्रवार सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

कोलकाता: टीएमसी की रैली में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे

कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है। टीएमसी द्वारा आयोजित इस रैली में विपक्ष के ज्यादातर नेता इसमें शामिल होन रहे हैं।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

कर्नाटक: बीएस येदियुरप्पा ने गुरुग्राम में डेरा जमाए सभी बीजेपी विधायकों को वापस बुलाया

कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने गुरुग्राम में डेरा जमाए सभी बीजेपी विधायकों को वापस बुला लिया है।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

मंदसौर में बीजेपी नेता की हत्या का आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार, बीजेपी का कार्यकर्ता है आरोपी

मध्य प्रदेश के मंदसौर में बीजेपी नेता और नगरपालिका अध्यक्ष प्रह्लाद बंधावर की हत्या के मामले में पुलिस ने राजस्थान से बीजेपी कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया है। गुरुवार को प्रह्लाद बंधावर की मंदसौर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 19 Jan 2019, 9:06 AM IST