हालात

IPL की इस टीम ने किया बल्लेबाजी कोच ब्रायन लारा का प्रमोशन, मिली बड़ी जिम्मेदारी, जानिए क्या है कारण

लारा का किसी भी टी20 टीम के मुख्य कोच के रूप में यह उनका पहला काम होगा। फ्रैंचाइजी ने सोशल मीडिया पर कहा, "आगामी आईपीएल सत्र के लिए क्रिकेट लीजेंड ब्रायन लारा हमारे मुख्य कोच होंगे।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

वेस्ट इंडीज के लीजेंड ब्रायन लारा को शनिवार को 2016 के आईपीएल चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद का मुख्य कोच नियुक्त किया गया। लारा 2022 के आईपीएल सत्र में सनराइजर्स टीम के रणनीति सलाहकार और बल्लेबाजी कोच थे।

लारा सनराइजर्स हैदराबाद के साथ प्रमुख कोच के रूप में टॉम मूडी की जगह लेंगे जिनका कार्यकाल समाप्त हो चुका है। लारा का किसी भी टी20 टीम के मुख्य कोच के रूप में यह उनका पहला काम होगा। फ्रैंचाइजी ने सोशल मीडिया पर कहा, "आगामी आईपीएल सत्र के लिए क्रिकेट लीजेंड ब्रायन लारा हमारे मुख्य कोच होंगे।"

Published: undefined

मूडी और हैदराबाद दोनों ने करार को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया। मूडी को हाल ही में जनवरी 2023 से शुरू हो रही संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की आईएलटी20 में डेजर्ट वाइपर्स में क्रिकेट निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था।

मूडी 2021 में क्रिकेट निदेशक की भूमिका में हैदराबाद के खेमे में लौटे थे। हालांकि प्रमुख कोच ट्रेवर बेलिस के साथ एक निराशाजनक सीजन के बाद मूडी को यह पद सौंपा गया। 2013 से 2019 के बीच बतौर प्रमुख कोच अपने पहले कार्यकाल में मूडी ने हैदराबाद को पांच बार प्लेऑफ में पहुंचाया और 2016 में चैंपियन बनाया था।

मूडी का दूसरा कार्यकाल भूलने योग्य था। इस दौरान हैदराबाद जीत के आधार पर आईपीएल में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम रही। 28 मैचों में टीम को केवल नौ जीत मिली। एक मैच टाई रहा जबकि 18 बार उसे हार का सामना करना पड़ा। आईपीएल 2022 में हैदराबाद छह जीत और आठ हार के साथ आठवें स्थान पर रही। हैदराबाद ने सीजन से पहले कप्तान केन विलियमसन और उमरान मलिक और अब्दुल समद की अनकैप्ड जोड़ी को रिटेन करने के बाद नीलामी में एक बढ़िया टीम का गठन किया था।

सीजन के पहले हॉफ में विलियमसन टॉस पर भाग्यशाली रहे जिससे टीम ने लगातार पांच मैच जीते। हालांकि वह लगातार पांच हार के साथ अंक तालिका में तेजी के साथ नीचे खिसकते चली गई। विलियमसन के खराब फॉर्म और प्रमुख खिलाड़ी टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर की चोटों ने उन्हें परेशान किया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल