हालात

'मणिपुर पर चुप्पी साधी गई', महुआ मोइत्रा बोलीं- मोदी सरकार बताए किस राज्य में लूटे गए हजारों हथियार-लाखों गोलियां

महुआ मोइत्रा ने कहा कि नफरती अपराध एक समुदाय के खिलाफ मणिपुर में हो रहा। वहां युद्ध चल रहा है, सामुदायों के बीच। महुआ ने मोदी सरकार से पूछा कि अब तक किस राज्य में थानों से हजारों हथियार और लाखों गोलियां लूटी गईं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में चर्चा के दौरान टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा, ये सिर्फ अविश्वास प्रस्ताव नहीं, हमें पता है हमारे पास नंबर नहीं है। हम INDIA बनकर इसलिए नहीं आए हैं, क्योंकि इस सरकार को गिराना चाहते हैं। हम लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात कह सकें, इसलिए हम नए विश्वास के साथ आए हैं।

Published: undefined

मणिपुर मामले पर महुआ ने कहा कि मणिपुर के मुद्दे पर जो चुप्पी साधी गई, हम उसके खिलाफ हैं। जहरीले बयान दिए गए। कहा गया कि राजस्थान, बंगाल में रेप के मुद्दे पर चर्चा क्यों नहीं हुई। लेकिन मैं बताना चाहती हूं कि मणिपुर का मुद्दा अलग है। नफरती अपराध एक समुदाय के खिलाफ मणिपुर में हो रहा। वो महिलाएं इंसाफ भी नहीं पा रही हैं। वहां युद्ध चल रहा है, सामुदायों के बीच। 3 महीने में 150 से ज्यादा लोग मारे गए। उन्होंने कहा, अब तक किस राज्य में थानों से हजारों हथियार और लाखों गोलियां लूटी गईं।

Published: undefined

महुआ मोइत्रा ने कहा, हम यहां अपने 'तुम अभी चुप रहो' गणतंत्र में सवाल पूछने आए हैं, जहां प्रधानमंत्री एक राज्यपाल से कहते हैं 'चुप रहो'। इस सदन में निर्वाचित सांसद के रूप में हमसे नियमित रूप से कहा जाता है 'चुप रहो'। यह प्रस्ताव मणिपुर में इस मौन संहिता को तोड़ने के लिए है। पीएम मोदी हमारी बात नहीं सुनेंगे, आखिरी दिन आकर भाषण देंगे। मुझे नहीं पता कि इससे अधिक दुर्भाग्यपूर्ण क्या है, हमारे प्रधानमंत्री ने संसद में आने से इनकार कर दिया या उन्होंने मणिपुर जाने से इनकार कर दिया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined