हालात

कांग्रेस के प्रदर्शन से घबराई मोदी सरकार! दीपेंद्र हुड्डा नजरबंद, हिरासत में कई नेता, अधीर रंजन ने पूछा- क्या हम आतंकी हैं?

दिल्ली के अलग अलग जगहों पर कांग्रेस के कार्यकर्ता-नेताओं (पुरूष और महिला) द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है और मोदी सरकार विरोधी नारे लगा रहे हैं। उधर कांग्रेस कार्यालय के बाहर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है।

@INCIndia
@INCIndia 

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर अपना बयान दर्ज कराने प्रवर्तन निदेशायल के ऑफिस पहुंचे हैं। इधर सड़कों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं के उतरने का सिलसिला जारी है। पूरे देश में राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है। बात देश की राजधानी दिल्ली की करें तो यहां भी अलग अलग जगहों पर कांग्रेस के कार्यकर्ता (पुरूष और महिला) प्रदर्शन कर रहे हैं और मोदी सरकार विरोधी नारे लगा रहे हैं। उधर कांग्रेस कार्यालय के बाहर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। साथ ही वहां बैरिकेड्स भी लगाए गए हैं।

Published: undefined

दिल्ली स्थित कांग्रेस दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं को पुलिस ने एक बार फिर हिरासत में लिया है। प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। अधीर रंजन ने कहा कि क्या हम आतंकवादी हैं, तुम हमसे क्यों डरते हो। चौधरी ने आगे कहा कि वे कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस बल का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Published: undefined

उधर, कांग्रेस की महिला नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी दिल्ली में पार्टी कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। महिला कार्यकर्ताओं ने हाथों में सरकार विरोधी तख्ती लेकर जमकर नारे लगाए। प्रदर्शन कर रही कांग्रेस महिला नेताओं को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

Published: undefined

इससे पहले राहुल गांधी के प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर जाने से पहले कांग्रेस नेताओं के प्रदर्शनों के मद्देनजर पुलिस ने आज सुबह ही राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा के दिल्ली स्थित 15 तगलक लेन आवास की घेराबंदी कर दी।

Published: undefined

वहीं सुबह छत्तीसगढ़ के सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा पहली बार किसी पार्टी के कार्यकर्ता अपनी ही पार्टी के कार्यालय नहीं जा सकते है और ये स्थिति बनी क्यों, क्योंकि पिछले 8 वर्ष से देश में जो हो रहा है, उसे एक व्यक्ति लगातार केंद्र सरकार की नाकामियों को सबके सामने रख रहा है और वो राहुल गांधी हैं। उन्होंने कहा कि हमसे कहा गया कि केवल दो मुख्यमंत्री ही आ सकते हैं और लोग नहीं आ सकते हैं। किस प्रकार से हम पार्टी कार्यालय में पहुंचे, ऐसी स्थिति पहले नहीं हुई थी।

देश के हर मुद्दे को राहुल गांधी ने उठाया है और इसलिए इन्हें परेशान किया जा रहा है। इनका (भाजपा) का जो राष्ट्रवाद है वो आयातित राष्ट्रवाद है, उस राष्ट्रवाद में जो भी विरोध में हो उसे दबा दिया जाए और कुचल दिया जाए ये होता है। लेकिन उन्हें ये बहुत महंगा पड़ेगा। आप कार्यकर्ता-नेता को कार्यालय में आने से प्रतिबंध लगाा रहे हैं। आप किसी को एक सीमा तक दबा सकते हैं उससे ऊपर नहीं। पूरा देश इस घटना को बेहद करीब से देख रहा है।

Published: undefined

उधर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि ये 8 साल का काला अध्याय है, इतिहास में इस 8 साल को अगर देखा जाएगा तो ये काला अध्याय के रूप मे देखा जाएगा, क्योंकि इसमें संवैधानिक धज्जियां उड़ रही है, लोकतंत्र खतरे में हैं और पूरे देशवासी बहुत दुखी हैं और तनाव में हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined