Some of the elements in this story are not compatible with AMP. To view the complete story, please click here

हालात

प्रियंका का कार्यकर्ताओं को संदेश, ‘अफवाहों और एग्जिट पोल पर न दें ध्यान, डरे नहीं स्ट्रांग रूम पर डटे रहें’

कार्यकर्ताओं को जारी ऑडियो संदेश में प्रियंका गांधी ने कहा, आप लोग, अफवाहों और एग्जिट पोल से हिम्मत मत हारिये। यह अफवाहें आपका हौसला तोड़ने के लिए फैलाई जा रही हैं। इस बीच आपकी सावधानी और भी महत्वपूर्ण बन जाती है। स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों पर डटे रहिए और चौकन्ने रहिए।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संदेश दिया है कि वे अफवाहों और एक्जिट पोल पर ध्यान न दें। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों पर डटे रहें।

Published: 21 May 2019, 11:12 AM IST

ऑडियो मैसेज में प्रियंका गांधी ने कहा, “प्यारे कार्यकर्ताओं, बहनों और भाइयों, अफवाहों और एग्ज़िट पोल से हिम्मत मत हारिए। ये आपका हौसला तोड़ने के लिए फैलाई जा रही हैं। इस बीच आपकी सावधानी और भी महत्वपूर्ण बनती है। स्ट्रॉन्ग रूम और काउंटिंग सेंटर में डटे रहिए और चौकन्ने रहिए। हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी मेहनत और आपकी मेहनत फल लाएगी।”

Published: 21 May 2019, 11:12 AM IST

बता दें कि मतगणना से पहले ईवीएम बदलकर गड़बड़ी की आशंका बढ़ती जा रही है। पिछले दो दिनों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं। सोमवार को बिहार में आरजेडी-कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सारण और महाराजगंज सीट के एक स्ट्रांग रूम में घुसने की कोशिश कर रहे ईवीएम से भरे एक ट्रक को पकड़ा और उसे अंदर नहीं जाने दिया।

Published: 21 May 2019, 11:12 AM IST

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के चंदौली और गाजीपुर से भी ईवीएम बदले जाने की खबरें सामने आ चुकी हैं। सोमवार शाम को चंदौली में करीब डेढ़ सौ ईवीएम से लदा एक ट्रक स्ट्रांग रूम के पास पहुंचा था और इन मशीनों को अंदर रखा जाने लगा था। सूचना मिलने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता और दूसरे दलों के सदस्य मौके पर पहुंचे इसका विरोध किया था।

Published: 21 May 2019, 11:12 AM IST

वहीं गाजीपुर में भी इसी तरह का मामला सामने आया। सूचना पाकर यहां से गठबंधन के उम्मीदवार अफजाल अंसारी अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे और इसका विरोध किया।

Published: 21 May 2019, 11:12 AM IST

पिछले कुछ दिनों में देश के अलग अलग हिस्सों से ईवीएम बदलने की कई खबरें सामने आ रही है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के डुमरियागंज लोकसभा सीट एसपी-बीएसपी गठबंधन के उम्मीदवार आफताब आलम ने स्ट्रॉन्ग रूम से ईवीएम बदलने का आरोप लगाया था।

इसे भी पढ़ें: देश भर में ईवीएम बदलने की कोशिश, बिहार-यूपी में पकड़े गए ईवीएम से भरे ट्रक, उम्मीदवारों का धरना, देखें वीडियो

Published: 21 May 2019, 11:12 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 May 2019, 11:12 AM IST