हालात

पुलवामा हमला: शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए निकाले गए शोक मार्च के दौरान अहमदाबाद में पथराव और आगजनी

अहमदाबाद पुलिस ने बताया कि शाहपुर इलाके में शनिवार शाम को पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए रैली निकाली जा रही थी। इसी दौरान किसी ने रैली पर पत्थर फेंका। इसके बाद दो गुटों में पथराव शुरू हो गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए गुजरात के अहमदाबाद के शाहपुर इलाके में निकाले गए शोक मार्च के दौरान बवाल हो गया। न्यूज़ पोर्टल ‘द क्विंट’ की खबर के मुताबिक, शनिवार को निकाले गए शोक मार्च के दौरान पथराव हो गया। इस दौरान उपद्रियों ने एक गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शाहपुर के दिल्ली चकला और नागोरीवाड़ी इलाके के बीच शनिवार शाम को पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए रैली निकाली जा रही थी। इसी दौरान किसी ने रैली पर पत्थर फेंका। इसके बाद दो गुटों में पथराव शुरू हो गया। पथराव के दौरान लोग भागने लगे। इस दौरान उपद्रियों ने एक गाड़ी को आग के हवाले कर दिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया, “हालात को काबू में करने के लिए इलाकों में सेना तैनात करनी पड़ी। अब तक इस मामले में 15-20 लोगों को राउंड अप किया गया है। बाकी के लोगों की तलाश की जा रही है। साथ ही आरोपियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज की भी मदद ली जा रही है।”

पुलवामा हमले के बाद व्यापारी संगठनों ने अहमदाबाद शहर में बंद का ऐलान भी किया था। पुलवामा आतंकी हमले के बाद पूरे देश में विरोध-प्रदर्शनों का दौर जारी है। हर जगह प्रदर्शन किए जा रहे हैं और पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की जा रही है।

Published: undefined

गौरतलब है कि गुरुवार को पुलवामा के जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined