हालात

137 दिन बाद संसद पहुंचे राहुल गांधी का हुआ जोरदार स्वागत, INDIA के नेताओं ने लगाए जिंदाबाद के नारे, बांटी मिठाइयां

एक बार फिर संसद पहुंचे राहुल गांधी का INDIA गठबंधन के नेताओं ने स्वागत करते हुए 'राहुल गांधी जिंदाबाद' के नारे लगाए।

लोकसभा की कार्यवाही में भाग लेते राहुल गांधी।
लोकसभा की कार्यवाही में भाग लेते राहुल गांधी। फोटो: संसद टीवी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की करीब 4 महीने के बाद संसद में वापसी हो गई है। राहुल गांधी एक बार फिर से लोकसभा के सदस्य बन गए हैं। आज राहुल गांधी एक बार फिर 137 दिन बाद संसद पहुंचे। जहां राहुल गांधी जिंदाबाद के नारों के साथ उनका स्वागत किया। INDIA गठबंधन के नेताओं ने संसद में राहुल गांधी का स्वागत करते हुए 'राहुल गांधी जिंदाबाद' और इंडिया-इंडिया के नारे लगाए।

Published: undefined

एक बार फिर संसद पहुंचे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने संसद भवन में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। आपको बता दें, मोदी सरनेम केस में उनकी सजा पर रोक लगने के बाद लोकसभा सचिवालय ने उनकी सदस्यता बहाल कर दी है।

Published: undefined

उधर, विपक्षी गठबंधन INDIA के नेताओं ने राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल करने के फैसले का स्वागत किया। नेताओं ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी की सदस्यता बहाल करने का निर्णय स्वागत योग्य कदम है। यह भारत के लोगों और विशेषकर वायनाड के लोगों के लिए राहत लाता है।

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी और मोदी सरकार को अपने कार्यकाल का जो भी समय बचा है, उसका उपयोग विपक्षी नेताओं को निशाना बनाकर लोकतंत्र को बदनाम करने के बजाय वास्तविक शासन पर ध्यान केंद्रित करके करना चाहिए।

Published: undefined

बता दें, गुजरात के सूरत की एक अदालत द्वारा राहुल गांधी को दो साल की सजा दिए जाने के बाद, लोक सभा सचिवालय ने 24 मार्च 2023 को एक नोटिफिकेशन जारी कर 23 मार्च 2023 से उनकी लोक सभा की सदस्यता को रद्द कर दिया गया था। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को मोदी सरनेम मानहानि केस में राहुल गांधी को मिली दो साल की सजा और दोषसिद्धि को रद्द कर दिया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined