हालात

राहुल गांधी ने केरल में बाढ़ को लेकर सीएम को लिखा खत, कहा- उम्मीद है पीड़ितों को समय से मिल रहा होगा मुआवजा

कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को राज्य में बाढ़ को लेकर पत्र लिखा। पत्र में राहुल गांधी ने लिखा, “मुझे उम्मीद है कि राज्य सरकार समयबद्ध तरीके से मुआवजे का भुगतान सुनिश्चित कर रही है।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को राज्य में हाल की बाढ़ के बारे में पत्र लिखा है। इस पत्र में राहुल ने कहा है, “मुझे उम्मीद है कि राज्य सरकार बाढ़ पीड़ितों को समयबद्ध तरीके से मुआवजे का भुगतान सुनिश्चित कर रही है।”

Published: undefined

उन्होंने लिखा, “आशा करता हूं कि यह पत्र मिलने तक आप सकुशल होंगे। हाल के बाढ़ में प्रभावित परिवारों को सहायता देने के लिए हजारों सार्वजनिक अधिकारियों और केरल के जन-उत्साही लोगों के अथक प्रयासों और समर्पण की सराहना करता हूं।

Published: undefined

उन्होंने आगे लिखा, “बाढ़ के बाद की राहत और पुनर्वास महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से व्यापक कृषि संकट और एक धीमी अर्थव्यवस्था की पृष्ठभूमि में। उन्होंने आगे कहा कि बाढ़ से राज्य के राजमार्गों, ग्रामीण सड़कों, पुलों और पुलियों सहित सार्वजनिक बुनियादी ढांचे को व्यापक क्षति हुई है।

उन्होंने आगे लिखा है, “आशा है कि राज्य सरकार समयबद्ध तरीके से मुआवजे के भुगतान को सुनिश्चित कर रही है, विशेष रूप से छोटे और सीमांत किसानों को, जिनके घरों को व्यापक नुकसान पहुंचा है, और अपनी आजीविका का प्राथमिक स्रोत खो दिया है।” उन्होंने आगे कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए कि पुन:स्थित व्यक्तियों के पास पर्याप्त आजीविका के अवसर उपलब्ध हों।

Published: undefined

इससे पहले राहुल गांधी ने मंगलवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से मुलाकात की और राज्य में बाढ़ राहत एवं पुनर्वास के प्रयासों को लेकर चर्चा की। विजयन से केरल भवन में मुलाकात के बाद गांधी ने मीडिया से कहा था, “राज्य में बाढ़ राहत एवं पुनर्वास के प्रयासों के मुद्दे पर चर्चा हुई।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined