हालात

कर्नाटक में बारिश का कहर: भूस्खलन से तीन मजदूरों की मौत, लापता छात्रा का नहीं चला पता

कर्नाटक के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश के कारण दक्षिण कन्नड़ में भूस्खलन से केरल के तीन मजदूरों की मौत हो गई। इस बीच, चिकमंगलूर जिले के थोगरीहंकल ग्राम पंचायत सीमा में पिछले सप्ताह स्कूल से लौटते समय बाढ़ में बही पहली कक्षा की छात्रा की तलाश जारी है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कर्नाटक के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश के कारण दक्षिण कन्नड़ में भूस्खलन से केरल के तीन मजदूरों की मौत हो गई। इस बीच, चिकमंगलूर जिले के थोगरीहंकल ग्राम पंचायत सीमा में पिछले सप्ताह स्कूल से लौटते समय बाढ़ में बही पहली कक्षा की छात्रा की तलाश जारी है। उसके साथ उसका बड़ा भाई और दोस्त भी थे।

Published: undefined

इस बीच राज्य की प्रमुख नदियां खतरनाक स्तर पर पहुंच गई हैं। कावेरी जलग्रहण क्षेत्र में भारी बारिश ने कोडागु जिले के अधिकारियों को बेचैन कर दिया है। चूंकि कावेरी नदी उफान पर है, उसके आसपास के शहर और कस्बे बाढ़ की आशंका से जूझ रहे हैं।

कोडागु जिले ने हाल के दिनों में बार-बार हल्के भूकंप के झटके महसूस किए हैं और लोगों को बड़े भूस्खलन की भी आशंका है।

Published: undefined

उत्तर कर्नाटक क्षेत्र में, बेलगावी और आसपास के क्षेत्र में वेद गंगा, दूध गंगा, कृष्णा, मालाप्रभा नदियों में जल स्तर में वृद्धि देखी गई है। भारी बारिश और गर्जना के पानी ने जोग, मारगोडु, सतोद्दी, ऊंचाल्ली, शिवगनागा, नगरमुडी और विभूति में झरनों को जीवंत कर दिया है।

Published: undefined

दक्षिण कन्नड़ जिले के बंतवाल तालुक के पंजीकल्लु गांव के पास मुक्कुडा में भूस्खलन के कारण केरल के तीन मजदूरों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान पलक्कड़ के बीजू (45), अलाप्पुझा के संतोष (46), कोट्टायम के बाबू (46) के रूप में हुई है। कन्नूर के झोंनी (44) को बचा लिया गया है।

Published: undefined

रबर के बागानों में काम करने वाले मजदूर मिट्टी के ढेर के नीचे दब गए, क्योंकि उनके शेड पर एक पहाड़ी ढह गई, जहां वे रहते थे। दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़, कोडागु, बेलागवी, हुबली, शिवमोग्गा, चिक्कमगलुरु और राज्य के अन्य जिलों में बारिश जारी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined