हालात

कोरोना काल के बीच आगरा में खुले रेस्तरां-जिम, लेकिन ताजमहल का अब भी नहीं होगा दीदार

यूपी में कोरोना वायरस का कहर जारी है। इस बीच आगरा जिला प्रशासन ने मंगलवार को जिम और रेस्तरां को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। हालांकि ताजमहल और आगरा किला खुलने के लिए अभी और इंतजार करना होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आगरा जिला प्रशासन ने मंगलवार को जिम और रेस्तरां को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। हालांकि इसके लिए उन्होंने कई शर्तें भी रखी हैं। जिला मजिस्ट्रेट पीएन सिंह ने कहा, “इन्हें रात 10 बजे तक खुला रहने की अनुमति है। हालांकि इसके लिए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं, जिनका कड़ाई से पालन करना जरूरी होगा। इन सभी जगहों पर मास्क, सैनेटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा।”

Published: 18 Aug 2020, 1:59 PM IST

हालांकि ताजमहल और आगरा किला खुलने के लिए अभी और इंतजार करना होगा। वहीं प्रशासन ने संकेत दिया है कि अन्य छोटे ऐतिहासिक स्मारकों को आगंतुकों के लिए फिर से खोला जा सकता है। इसी बीच राज्य के एक पूर्व मंत्री की पत्नी की मौत के साथ यहां कोविड -19 से मरने वालों की संख्या 104 हो गई है। पिछले 24 घंटों में 35 नए मामले आए हैं। शहर में 322 सक्रिय मामले हैं और अब तक 1,922 लोग ठीक हो चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा है कि रिकवरी दर 81.90 प्रतिशत है। कंटेनमेंट जोन की संख्या फिर से बढ़कर 167 हो गई है। मथुरा में तीन मौतों के साथ 54 मामले दर्ज हुए हैं। इसके अलावा फिरोजाबाद में 15, एटा में 14 और मैनपुरी में 15 मामले आए हैं।

इसे भी पढ़ें: गृह मंत्री अमित शाह एम्स में भर्ती, हाल ही में कोरोना संक्रमण से हुए थे ठीक, जानें मेडिकल बुलेटिन में क्या कहा गया

(आईएएन के इसनपुट के साथ)

Published: 18 Aug 2020, 1:59 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Aug 2020, 1:59 PM IST

  • बड़ी खबर LIVE: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को BSP के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर पद से हटाया, उनके उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • मायावती का चौंकाने वाला फैसला, भतीजे आकाश आनंद को सभी जिम्मेदारियों से हटाया, उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • 'अग्निवीर योजना को खत्म और जीएसटी में संशोधन करेंगे', राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आदिवासियों को धोखा देने का आरोप

  • ,
  • दुनियाः इजरायली सेना ने रफा पर किया हमला, 20 की मौत और पाकिस्तान ने टारगेटेड हत्याओं के पीछे भारत का हाथ बताया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः महाराष्ट्र के सोलापुर में पोलिंग बूथ पर शख्स ने 3 EVM को लगाई आग, मचा हड़कंप