हालात

दिल्ली से गिरफ्तार ISIS के ‘आतंकी’ की कहानी, पत्नी, पिता और भाई की जुबानी, खुले कई बड़े राज

संदिग्ध आतंकी यूसुफ की पत्नी ने कहा कि लगभग दो साल से थोड़ा-थोड़ा कर के सामान (बारूद) लाते थे और एक खाली बक्से में रखते थे। मैं नहीं जानती कि इसकी ट्रेनिंग उन्होंने मोबाइल से ली या किसी और से और वो ये किसके लिए कर रहे थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली के धौलाकुआं से गिरफ्तार ISIS संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ के परिजन बार बार माफी मांग रहे हैं। लेकिन इस दौरान उसकी पत्नी, पिता और भाई के कई राज भी खोले हैं।

Published: undefined

अबू यूसुफ की पत्नी ने कहा कि लगभग दो साल से थोड़ा-थोड़ा कर के सामान (बारूद) लाते थे और एक खाली बक्से में रखते थे। मैं नहीं जानती कि इसकी ट्रेनिंग उन्होंने मोबाइल से ली या किसी और से और वो ये किसके लिए कर रहे थे। उनको बाबरी मस्जिद से कोई लगाव नहीं था। उन्होंने आगे कहा कि वो मेरे ऊपर सख्ती कर रहे थे कि किसी को मत बताना। मुझे बहुत अफसोस है। मेरे चार बच्चे हैं, मैं बच्चों को लेकर कहां जाऊंगी। इस बार उनकी गलती को माफ कर दिया जाए।

Published: undefined

अबु युसुफ के पिता ने कहा कि मैंने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में लिखवाई थी। मुझे कुछ पता नहीं था वरना उसको रोकता, घर से निकाल देता। अब तो जो भी करेगी पुलिस करेगी। मैं चाहता हूं कि एक मर्तबा उसे माफी दे दें और वो दोबारा करे तो कुछ भी कर दीजिएगा।

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा, “अबु युसुफ की रीढ़ की हड्डी खिसकी हुई है जिसका 2साल से लखनऊ में इलाज चल रहा है। वो शुक्रवार को लखनऊ अपने मामा के बेटे की किडनी के इलाज के लिए गया था। उसने अपनी बहन को इतलाह किया कि वो उसके घर पर रुकेगा पर वहां पहुंचा नहीं और उसका फोन बंद आने लगा।”

Published: undefined

अबु युसुफ का भाई आकिब ने कहा, “मुझे ISIS के झंडे की पहचान नहीं है पर रात को झंडा देखा। काले रंग के झंडे पर सफेद रंग से अरबी में 'अल्लाह हू अकबर ला इलाहा इल्लल्लाह मुहम्मदुन रसूलुल्लाह' लिखा था। वो सऊदी और अन्य जगहों पर रहे थे।”

Published: undefined

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद-रोधी दस्ते (एटीएस) और दिल्ली पुलिस की टीमों ने शनिवार को यूसुफ से पूछताछ की। इस आतंकी को नई दिल्ली के धौला कुआं इलाके से शुक्रवार रात को संक्षिप्त गोलीबारी के बाद गिरफ्तार किया गया था। आतंकी एक बड़े आतंकवादी हमले की योजना बना रहा था और उसने खुलासा किया कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का प्रतिशोध लेने के लिए हमले को अंजाम दिया जाना था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ