हालात

कोरोना लॉकडाउन में फंसे छात्रों को राहत, नोएडा में फंसे छात्र अब जा पाएंगे घर, ऑनलाइन फॉर्म जारी

ऑनलाइन आवेदन में प्रशासन ने गौतमबुद्धनगर जनपद में फंसे छात्रों से नाम, पते के साथ ही उनके अभिभावकों की सूचना देने को कहा है। छात्रों से विश्वविद्यालय, कोर्स सहित उनके राज्य संबंधित जानकारी भी मांगी गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के बीच अब नोएडा में फंसे छात्र ऑनलाइन आवेदन कर अपने घर जा सकेंगे। जिलाधिकारी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी गई है। गौतमबुद्धनगर जिलाधिकारी (सुहास एलवाई) के ट्विटर हैंडल से गुरुवार रात किए गए ट्वीट में कहा गया, “प्रिय छात्रों, प्रदेश सरकार के निर्देश पर लॉकडाउन में फंसे छात्रों को घर भेजने के लिए लिंक सृजित किया गया है। छात्रों से अनुरोध है कि (जारी किए) लिंक में क्लिक करते हुए संपूर्ण विवरण भरें। आप से ईमेल/एसएमएस के माध्यम से शीघ्र ही संपर्क किया जाएगा।”

Published: undefined

ऑनलाइन आवेदन में प्रशासन ने गौतमबुद्धनगर जनपद में फंसे छात्रों से नाम, पते के साथ ही उनके अभिभावकों की सूचना देने को कहा है। छात्रों से विश्वविद्यालय, कोर्स सहित उनके राज्य संबंधित जानकारी भी मांगी गई है। गौरतलब है कि गृह मंत्रालय द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने दूसरे राज्यों में फंसे हुए सूबे के लोगों की वापसी के लिए कोशिशें तेज कर दी है।

Published: undefined

यूपी सरकार अन्य राज्यों के मुख्य सचिवों के संपर्क में है और इस बाबत एक लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। दूसरे राज्यों में फंसे जिले के अन्य लोगों से भी जानकारी मांगी गई है। इसमें नाम, पते, प्रमाणित पहचान पत्र के साथ ही मेडिकल रिपोर्ट को भी शामिल किया जाना अनिवार्य बताया गया है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना: रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन को लेकर नई सूची जारी, बदल गए नियम, जानें किस लिस्ट में है आपका इलाका

कोरोना के खतरे को देखते हुए फरीदाबाद के बाद अब गुरुग्राम बॉर्डर भी सील, वाहनों की लगी लंबी कतारें

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined