हालात

ये बोलेंगे कि बताया नहीं है..., VHP के जुलूस से ठीक पहले वायरल हुआ था हरियाणा हिंसा में संदिग्ध बिट्टू बजरंगी का वीडियो

मोनू मानेसर के बाद नूंह-गुरुग्राम हिंसा मामले में एक और नाम बिट्टू बजरंगी का सामने आया है, जिसका वीडियो 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद के जुलूस से ठीक पहले वायरल हुआ था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

मोनू मानेसर के बाद नूंह-गुरुग्राम हिंसा मामले में एक और नाम बिट्टू बजरंगी का सामने आया है, जिसका वीडियो 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद के जुलूस से ठीक पहले वायरल हुआ था।बजरंगी गौ रक्षक बजरंग दल की फ़रीदाबाद इकाई का प्रमुख है।

Published: undefined

नूंह में हिंसा भड़कने से पहले बजरंगी और मानेसर के वीडियो विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गए थे। नूंह में यात्रा से पहले बिट्टू बजरंगी का गौ रक्षा संबंधी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। इस वीडियो में वह कहते सुनाई दे रहा है, ''ये बोलेंगे कि बताया नहीं है हम ससुराल आए और मुलाकात नहीं हुई... फूलों की माला तैयार रखना भाई -ससुराल आ रहा है। कुल 150 गाड़ियां हैं।"

Published: undefined

इस वीडियो के दौरान बिट्टू बजरंगी अपने समर्थकों को भी दिखाता है। वीडियो में बिट्टू बजरंगी का कहना है कि वह इस समय पाली, फरीदाबाद में हैं। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि बिट्टू का यह वीडियो हिंसा वाले दिन 31 जुलाई की सुबह शूट किया गया था। नासिर-जुनैद हत्याकांड के मुख्य संदिग्ध मोनू मानेसर ने भी खुला ऐलान किया था। उसने कहा था कि वह मुस्लिम बहुल इलाके मेवात में निकाली जाने वाली बृज मंडल यात्रा में हिस्सा लेगा।

Published: undefined

हरियाणा के नूंह जिले में सांप्रदायिक झड़पों में छह लोगों की जान चली गई, जिनमें दो होम गार्ड, एक मौलवी और चार अन्य शामिल हैं। नूंह से शुरू हुई हिंसा हरियाणा के फरीदाबाद, पलवल, होडल, गुरुग्राम और सोहना जिलों में भी फैल गई। नूंह में अब भी तनाव है और सोमवार से कर्फ्यू लगा हुआ है। दंगे में कई लोग घायल हुए हैं और हरियाणा सरकार बेहद दबाव में है। उसने केंद्रीय बलों से मदद भी मांगी है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined