हालात

दिल्ली हिंसा मामले में उमर खालिद UAPA के तहत गिरफ्तार, कई घटों की पूछताछ के बाद कार्रवाई

उमर खालिद की गिरफ्तारी के बाद यूनाइटेड अगेंस्ट हेट ग्रुप ने एक बयान जारी किया है। बयान में कहा गया है कि 11 घंटे की पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उमर खालिद को दिल्ली हिंसा मामले में साजिशकर्ता के रूप में गिरफ्तार किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद को गिरफ्तार कर लिया है। उमर खालिद की गिरफ्तारी गैर-कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत की गई है। खबरों के अनुसार, उमर खालिद को समन के जरिए पूछताछ के लिए स्पेशल सेल ने बुलाया था। बताया जदा रहा है कि कई घंटों की पूछताछ के बाद उमर खालिद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Published: 14 Sep 2020, 8:52 AM IST

उमर खालिद की गिरफ्तारी के बाद यूनाइटेड अगेंस्ट हेट ग्रुप ने एक बयान जारी किया है। बयान में कहा गया है, “11 घंटे की पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उमर खालिद को दिल्ली हिंसा मामले में साजिशकर्ता के रूप में गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस हिंसा की जांच की आड़ में आपराधिक विरोध प्रदर्शन को बढ़ा रही है।”

यूनाइटेड अगेंस्ट हेट ने आगे कहा, “सीएए और एनआरसी के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी. फिलहाल हमारी प्राथमिकता है कि उसे ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा मुहैया करवाई जाए और दिल्ली पुलिस को हर तरह से उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।”

Published: 14 Sep 2020, 8:52 AM IST

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल दिल्ली हिंसा मामले की जांच कर रही है। इस मामले में पुलिस पहले उमर खालिद से पूछताछ कर चुकी थी। पूछताछ में स्पेशल सेल ने उमर खालिद से हिंसा से जुड़े कई सवाल पूछे। मामले की जांच कर रही पुलिस अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले स्पेशल सेल उमर खालिद से उनके दिए गए भाषण को लेकर भी सवाल पूछ चुकी है।

Published: 14 Sep 2020, 8:52 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 Sep 2020, 8:52 AM IST