हालात

उन्नाव कांड: सड़क से संसद तक हंगामा, सदन में शाह से मांगा जवाब तो प्रियंका की पीएम से अपील- आरोपी को न दें शह

उन्नाव रेप कांड के बाद सड़क हादसे से हंगामा मचा हुआ है। लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी ने इस मामले पर गृहमंत्री अमित शाह के बयान की मांग की है। वहीं प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी से अपील की है कि आरोपी बीजेपी विधायक को शह देना बंद करें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे को लेकर लोकसभा में आज जोरदार हंगामा हुआ। विपक्षी सांसदों ने सदन में ‘प्रधानमंत्री जवाब दो’ और ‘बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ’ के नारे लगाए। लोकसभा में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “उन्नाव की घटना सभ्य समाज के ऊपर कलंक है। रेप मामले की सीबीआई जांच हो रही है फिर भी बीजेपी सरकार पीड़ितों की सुरक्षा नहीं दे पा रही है।” कांग्रेस सांसद ने आगे कहा कि रेप पीड़िता के कई परिजनों की पहले ही मौत हो चुकी है।

Published: 30 Jul 2019, 1:29 PM IST

उन्होंने आगे कहा, “गृहमंत्री को इस मामले पर सदन में जवाब देना चाहिए, हम किस समाज में रह रहे हैं। पीड़िता के साथ दर्दनाक घटना घट रही है और सरकार को इस पर जवाब देना चाहिए।”

Published: 30 Jul 2019, 1:29 PM IST

इस हंगामे को देखते हुए संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा, '”इसमें राजनीति नहीं करनी चाहिए, इस केस में पहले से ही सीबीआई की जांच जारी है। हादसे के बाद एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है, यूपी सरकार पूरी निष्पक्षता से जांच कर रही है।” वहीं बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि जिस ट्रक से हादसा हुआ है वह समाजवादी पार्टी के नेता का है, विपक्ष सबूत मिटाने की कोशिश कर रहा है।

Published: 30 Jul 2019, 1:29 PM IST

इससे पहले उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट को लेकर समाजवादी पार्टी के सांसदों ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया।

Published: 30 Jul 2019, 1:29 PM IST

वहीं घायल पीड़िता से मिलने गए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, “उन्नाव बलात्कार पीड़िता के साथ दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। इसने देश की महिलाओं को झकझोर कर रख दिया है। बीजेपी नेताओं के निर्देश पर उसके पिता को पुलिस ने पीटा था। पीड़िता द्वारा खुदकुशी की कोशिश के बाद एफआईआर दर्ज की गई थी। यह स्वाभाविक है कि लोग सरकार और बीजेपी विधायक पर सवाल उठा रहे हैं।”

Published: 30 Jul 2019, 1:29 PM IST

वहीं इस मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने फिर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने आरोपी बीजेपी विधायक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “हम कुलदीप सेंगर जैसे लोगों को राजनीतिक शक्ति और संरक्षण क्यों देते हैं, जबकि पीड़ितों को अकेले उनकी लड़ाई लड़ने के लिए छोड़ देते हैं?”

Published: 30 Jul 2019, 1:29 PM IST

एक और ट्वीट में प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा, “मुकदमे में साफ है कि परिवार को धमकी मिल रही थी। उन्होंने हादसे का अंदेशा भी जताया था। भगवान की खातिर प्रधानमंत्री जी, इस अपराधी और उसके भाई को आपकी पार्टी से मिल रहे राजनीतिक संरक्षण को देना बंद कीजिए।”

Published: 30 Jul 2019, 1:29 PM IST

लखनऊ में पीड़िता की न्याय मांग करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए यूपी पुलिस ने कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

Published: 30 Jul 2019, 1:29 PM IST

उन्नाव रेप पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए यूपी भवन पर प्रदर्शन हुआ है।

Published: 30 Jul 2019, 1:29 PM IST

गौरतलब है कि रविवार को उन्नाव रेप केस की पीड़िता अपने परिवार और वकील के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने चाचा से मिलने जा रही थी। इस दौरान उसकी कार को एक तेज रफ्तार ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौके पर मौत हो गई, जबकि पीड़िता और उसके वकील की गंभीर रुप से घायल हो गए। इस हादसे को लेकर रेप कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर और उनके भाई मनोज के खिलाफ हत्या का केस दर्ज हो गया है। खबरों के मुताबिक, इस मामले में 10 नामजद और 15 से 20 अन्य अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ें: उन्नाव रेप कांड: सड़क हादसे में नया खुलासा, एसपी नेता के भाई का था ट्रक, पीड़ित परिवार अस्पताल के बाहर धरने पर

उन्नाव रेप कांड: हादसे के बाद चीख-चीखकर उठ रहे सवालों का देना होगा जवाब, क्या ये साजिशन हत्या है?

उन्नाव रेप कांड: हादसे को लेकर पीड़िता की मां और बहन ने किए कई खुलासे, प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर उठाए सवाल

Published: 30 Jul 2019, 1:29 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Jul 2019, 1:29 PM IST

  • बड़ी खबर LIVE: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में BJP पर बरसे राहुल गांधी, बोले- ये चुनाव संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए

  • ,
  • अखिलेश यादव का RSS पर बड़ा हमला, कहा- ये दुनिया का सबसे खतरनाक परिवार, वोट के लिए आरक्षण पर बदले इसके सुर

  • ,
  • प्रियंका ने प्रज्वल रेवन्ना मामले पर मोदी को घेरा, पूछा- वह देश छोड़कर भाग गया, पीएम को पता कैसे नहीं चला

  • ,
  • खेल: पूर्व सेलेक्टर श्रीकांत ने की रिंकू सिंह की तारीफ और तीरंदाज दीपिका फिर टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम में शामिल

  • ,
  • गुजरात के पाटन की जनता से राहुल गांधी का वादा- सत्ता में आने पर कांग्रेस जातीय और आर्थिक सर्वेक्षण कराएगी