हालात

उन्नाव रेप कांड: सड़क हादसे में नया खुलासा, एसपी नेता के भाई का था ट्रक, पीड़ित परिवार अस्पताल के बाहर धरने पर

उन्नाव रेप कांड मामले में अब नया मोड़ सामने आ गया है। लखनऊ के ट्रामा सेंटर में जिन्दगी और मौत से जूझ रही पीड़िता के परिजन अब धरने पर बैठ गए हैं। परिजनों की मांग है कि जेल में बंद पीड़िता के चाचा को पैरोल दिया जाए साथ ही उन पर लगे सभी मुकदमे वापस हो।

फोटो: एएनआई
फोटो: एएनआई 

लखनऊ ट्रॉमा सेंटर के बाहर परिवार धरने उन्नाव रेप कांड की पीड़िता के साथ हुए हादसे में हर दिन एक नया खुलासा हो रहा है। दूसरी ओर रेप पीड़िता और उसके वकील की जिंदगी और मौत के बीच जंग जारी है। बताया जा रहा है दोनों की हालात गंभीर है और वेंटीलेटर पर हैं। इसी बीच उन्नाव गैंगरेप कांड की पीड़िता का परिवार पीड़िता के चाचा की जेल से रिहाई के लिए धरने पर बैठ गया है। परिवार के लोगों ने लखनऊ की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में अर्जी भी दाखिल की है।

Published: 30 Jul 2019, 11:04 AM IST

ट्रामा सेंटर के बाहर धरने पर बैठी पीड़िता की बहन का आरोप है कि जेल में बंद बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर इस केस को खत्म करवाने के लिए पूरे परिवार की हत्या करवाना चाहता है। पीड़िता की बहन और मां ने पहले ही खुलासा करते हुए कहा था कि उनके परिवार को लगातार धमकियां मिल रही थीं। पीड़िता की मां ने कहा था कि बीजेपी विधायक रोज कचहरी में जान से मारने की बात करता था। बहन के मुताबिक विधायक के लोग केस वापस लेने का लगातार दबाव बना रहे थे।

Published: 30 Jul 2019, 11:04 AM IST

वहीं चौतरफा दबाव के बाद योगी सरकार ने सीबीआई जांच के लिए केंद्र सरकार से सिफारिश की है। पीड़िता के चाचा ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की अपील की थी।

Published: 30 Jul 2019, 11:04 AM IST

वहीं इस मामले में एक और खुलासा हुआ है। रेप पीड़िता की कार का एक्सीडेंट जिस ट्रक से हुआ था, वह ट्रक समाजवादी पार्टी नेता नंदू पाल के बड़े भाई देवेंद्र पाल का है। हादसे के बाद फतेहपुर के जेल रोड पर देवेंद्र पाल के मकान में ताला बंद है। बताया जा रहा है कि देवेंद्र पाल ललौली थाना क्षेत्र के मुत्तोर गांव के रहने वाले हैं। उनकी तलाश शुरू हो गई है।

Published: 30 Jul 2019, 11:04 AM IST

गौरतलब है कि रविवार को उन्नाव रेप केस की पीड़िता अपने परिवार और वकील के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने चाचा से मिलने जा रही थी। इस दौरान उसकी कार को एक तेज रफ्तार ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौके पर मौत हो गई, जबकि पीड़िता और उसके वकील की गंभीर रुप से घायल हो गए। इस हादसे को लेकर रेप कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर और उनके भाई मनोज के खिलाफ हत्या का केस दर्ज हो गया है। खबरों के मुताबिक, इस मामले में 10 नामजद और 15 से 20 अन्य अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ें: उन्नाव रेप कांड: हादसे के बाद चीख-चीखकर उठ रहे सवालों का देना होगा जवाब, क्या ये साजिशन हत्या है?

उन्नाव रेप कांड: हादसे को लेकर पीड़िता की मां और बहन ने किए कई खुलासे, प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर उठाए सवाल

Published: 30 Jul 2019, 11:04 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Jul 2019, 11:04 AM IST