हालात

कप्तानी न छिन जाए, इस डर से विराट कोहली ने लिया यह बड़ा फैसला

विश्व कप सेमीफाइनल में हार के बाद विराट कोहली की कप्तानी को लेकर चर्चा जारी थी और माना जा रहा था कि उन्हें वेस्ट इंडीज़ दौरे पर आराम दिया जा सकता है। लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि वे इस दौरे पर जाएंगे। 

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर जा सकते हैं। विराट कोहली एक महीने के इस दौरे पर वनडे, टी-20 सीरीज के साथ ही टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा होंगे। पहले चर्चा थी कि विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम दिया जा सकता है। लेकिन एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक अब विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर जा सकते हैं।

Published: undefined

इस खबर के बाद यह चर्चा शुरु हो गई है कि आखिर विराट कोहली वेस्ट इंडीज़ दौरे पर क्यों जाना चाहते हैं? जानकारों का कहना है कि दरअसल विराट कोहली को लगता है कि अगर वे वेस्ट इंडीज़ दौरे पर नहीं गए तो उनकी कप्तानी हमेशा के लिए छिन सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि चयनकर्ता रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 और विराट कोहली को सिर्फ टेस्ट टीम का कप्तान बनाने पर विचार कर रहे हैं, लेकिन अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

Published: undefined

गौरतलब है कि टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू हो रहा है। इस दौरे में तीन टी-20 मैच, तीन वनडे मैच और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। दौरे की शुरुआत टी-20 मैचों से होगी, इसके बाद वनडे सीरीज 8 अगस्त से होगी। आखिर में 22 अगस्त से पहला टेस्ट शुरू होगा, और दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से खेला जाएगा।

इस दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन 19 जुलाई को हो सकता है। खबरे हैं कि एम एस धोनी भी इस दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे, वहीं शिखर धवन को भी शामिल नहीं किया जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined