हालात

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सड़क पर ममता, गले में महंगाई का पोस्टर लटका ई-स्कूटर से पहुंची कार्यालय

पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में हो रही वृद्धि के खिलाफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को अभूतपूर्व ढंग से अपना विरोध जताया।

फोटो : IANS
फोटो : IANS 

पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में हो रही वृद्धि के खिलाफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को अभूतपूर्व ढंग से अपना विरोध जताया। कोलकाता के निकटवर्ती हावड़ा जिले में स्थित राज्य सचिवालय नबन्ना भवन में अपने कार्यालय तक पहुंचने के लिए उन्होंने इस दिन एक इलेक्ट्रिक स्कूटर का सहारा लिया।

Published: undefined

जहां कोलकाता के मेयर और बंगाल के शहरी विकास और नगर मामलों के मंत्री फिरहाद हकीम दक्षिण कोलकाता के हाजरा क्रॉसिंग से नबन्ना तक इस ई-स्कूटर चलाकर गए, वहीं मुख्यमंत्री पीछे की सीट पर बैठी रहीं। दोनों इस दौरान हेलमेट पहने हुए नजर आए और ममता बनर्जी ने स्कूटर पर बैठकर गले में महंगाई का पोस्टर भी लटका रखा था।

Published: undefined

मुख्यमंत्री ने कहा, "केंद्र सरकार हर दिन रसोई गैस और डीजल की कीमतें बढ़ा रही है। यह एक गंभीर विषय है। चुनाव के करीब आने पर केंद्र सरकार केवल कुछ ही दिनों के लिए कीमतों को कम करेगी।"

Published: undefined

राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने केंद्र के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार पर अपने हमलों को तेज कर दिया है क्योंकि पेट्रोल की कीमतें आम आदमी की जेब पर भारी पड़ रही हैं। गुरुवार को कोलकाता में पेट्रोल की बिक्री 91.20 रुपये प्रति लीटर की दर से हुई, जबकि मुंबई में पेट्रोल की कीमत 97 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined