हालात

अमृतपाल को पनाह देने वाली महिला हरियाणा से गिरफ्तार, कौन है बलजीत कौर? जिसके घर एक रात रुका था भगोड़ा

कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक सुरिंदर सिंह भोरिया ने मीडिया को बताया कि बलजीत कौर पप्पल प्रीत सिंह के संपर्क में थी। ऐसा संदेह है कि पप्पल प्रीत और अमृतपाल रविवार की रात उनके घर पर रुके थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

हरियाणा पुलिस ने भगोड़े कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह और उसके साथी पप्पल प्रीत सिंह को कथित रूप से कुरुक्षेत्र जिले के शाहाबाद कस्बे में अपने घर में पनाह देने के आरोप में 28 वर्षीय एमबीए डिग्री धारक बेरोजगार महिला को गिरफ्तार कर पंजाब पुलिस को सौंप दिया है। आरोपी बलजीत कौर अपने भाई और पिता के साथ रहती है। उसका भाई एसडीएम कार्यालय में काम करता है, जबकि उसके पिता दूध का कारोबार करते हैं।

Published: undefined

कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक सुरिंदर सिंह भोरिया ने मीडिया को बताया कि बेरोजगार बलजीत कौर पप्पल प्रीत सिंह के संपर्क में थी। ऐसा संदेह है कि पप्पल प्रीत और अमृतपाल रविवार की रात उनके घर पर रुके थे। कुछ पूछताछ के बाद, पंजाब पुलिस को सूचित किया गया और महिला को आगे की जांच के लिए उन्हें सौंप दिया गया।

Published: undefined

अमृतपाल सिंह, जिसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाया गया है और एक गैर-जमानती वारंट जारी किया गया है, 18 मार्च से उसे पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर चलाए जा रहे अभियान के बावजूद फरार है। पिछले साल दुबई से लौटे स्वयंभू उपदेशक फरवरी में साधारण समारोह में किरणदीप कौर के साथ शादी के बंधन में बंधे।

Published: undefined

अमृतपाल सिंह की गतिविधियों के लिए कथित विदेशी फंडिंग के संबंध में महिला अधिकारियों वाली पुलिस टीम ने उनके पति के पैतृक स्थान पर उनसे लगभग एक घंटे तक पूछताछ की। आधिकारिक सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि पुलिस ने धन के स्रोतों का पता लगाने के लिए अमृतपाल, उनकी पत्नी और माता-पिता के बैंक खातों को भी स्कैन किया है।

जिस मोटरसाइकिल पर अमृतपाल सिंह भागा था उसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस ने छापेमारी के बाद अमृतपाल सिंह की मर्सिडीज कार को भी जब्त कर लिया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined