राजनीति

बीजेपी की नीतियों के साथ एडजस्ट नहीं हो रही जेडीयू,नए साथी की तलाश में हैं नीतीश? 

जेडीयू के नेता और सीएम नीतीश कुमार के बेहद करीबी माने जाने वाले अशोक चौधरी ने कहा है कि बीजेपी की पॉलिसी के साथ जेडीयू एडजस्ट नहीं करती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के मोदी कैबिनेट में शामिल नहीं होने के फैसले पर तरह तरह की अटकलें लगाई जाने लगी है। वहीं बिहार में सियासत गर्म हो गई है। लोग इसे नीतीश कुमार की अगली चाल से जोड़ कर देख रहे हैं।

Published: 01 Jun 2019, 8:59 PM IST

दरअसल बीजेपी ने मोदी मंत्रिमंडल में जेडीयू के लिए सिर्फ एक जगह छोड़ी थी। इसे बिहार का अपमान बताया जा रहा है। वहीं जेडीयू के नेता भी इससे नाराज बताए जा रहे हैं। उनके बायनों में भी नाराजगी झलक रही है। जेडीयू के नेता और सीएम नीतीश कुमार के बेहद करीबी माने जाने वाले अशोक चौधरी ने कहा है कि बीजेपी की पॉलिसी के साथ जेडीयू एडजस्ट नहीं करती है। जाहिर है उनके इस बयान के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं।

Published: 01 Jun 2019, 8:59 PM IST

जेडीयू नेता अशोक चौधरी ने कहा कि लोग कुछ देने के बाद साथ होते हैं, हम बिना कुछ लिए साथ हैं। सिर्फ मंत्री बनना ही जेडीयू का उद्देश्य नहीं है, बल्कि बिहार का विकास करना हमारी प्राथमिकता है।

बिहार में जेडीयू अपने आप को बीजेपी से बड़ा मानती है। जेडीयू के नेता इस बात को समय समय पर कहते भी रहे हैं। पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी के हाल के बायनों को भी बीजेपी से बड़ा साबित करने की कोशिश माना जा रहा है।

Published: 01 Jun 2019, 8:59 PM IST

मोदी सरकार में जेडीयू को शामिल नहीं होने से बिहार के दूसरे दल भी नाराजगी जता रहे हैं। आरजेडी के प्रवक्ता विजय प्रकाश ने कहा कि जेडीयू के शामिल नहीं होने से पूरे बिहार को अफसोस है। आरजेडी के साथ बिहार का विश्वास टूटा है। सबको लगा था कि इससे बिहार के विकास में तेजी आएगी, लेकिन अब इसका दुष्परिणाम सामने आएगा।

Published: 01 Jun 2019, 8:59 PM IST

नीतीश कुमार ने भी साफ कह दिया कि उनकी उम्मीद थी कि संख्या बल के आधार पर बीजेपी सहयोगी दलों को मंत्रिपरिषद में जगह देगी मगर ऐसा नहीं हुआ। जिसके बाद मंत्रिमंडल में नहीं शामिल होने का फैसला किया गया। चुनाव बाद जेडीयू और बीजेपी में तल्खी बढ़ी है। अब पार्टी कई मुद्दों पर बीजेपी के खिलाफ बोल रही है। ऐसे में आने वाले दिनों में बिहार की राजनीति एक बार फिर नया करवट ले सकती है।

Published: 01 Jun 2019, 8:59 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 01 Jun 2019, 8:59 PM IST