राजनीति

योगी सरकार में मंत्री नहीं बनाए जाने से राजभर नाराज, जेपी नड्डा से मिलकर लोकसभा चुनाव को लेकर रखी मांग

खबरों के अनुसार, योगी सरकार में फिर से मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज राजभर अब 2024 में लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहते हैं। साथ ही राजभर इस बार गठबंधन में बीजेपी से अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल की तुलना में ज्यादा सीटें भी मांग रहे हैं।

योगी सरकार में मंत्री नहीं बनाए जाने से  नाराज राजभर ने जेपी नड्डा से की मुलाकात
योगी सरकार में मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज राजभर ने जेपी नड्डा से की मुलाकात फोटोः IANS

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में फिर से मंत्री नहीं बनाए जाने से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर नराज बताए जा रहे हैं। इस बीच शुक्रवार को राजभर ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है। चर्चा है कि मुलाकात में राजभर ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी मांग रख दी है। राजभर की नड्डा के साथ इस मुलाकात को उत्तर प्रदेश की राजनीति के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है।

Published: undefined

खबरों के अनुसार, योगी सरकार में फिर से मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज राजभर अब 2024 में लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहते हैं। बताया जा रहा है कि नड्डा से मुलाकात के दौरान राजभर ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा की है। अगर राजभर को योगी सरकार में मंत्री नहीं बनाया जाता है तो वे स्वयं लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं और इस बार राजभर गठबंधन में बीजेपी से अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल की तुलना में ज्यादा सीटें भी मांग रहे हैं।

Published: undefined

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ी थी। एनडीए के सत्ता में आने के बाद राजभर को योगी सरकार में मंत्री के तौर पर भी शामिल किया गया था लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान दोनों दलों के बीच खटास पैदा हो गई। इसी वजह से चुनाव खत्म होते ही योगी आदित्यनाथ ने राजभर को अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था।

Published: undefined

उसके बाद से राजभर ने प्रदेश में बीजेपी को हराने का अभियान छेड़ दिया था और 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले वो अखिलेश यादव के गठबंधन में शामिल हो गए थे लेकिन नतीजा उनके पक्ष में नहीं आया। विधानसभा चुनाव में फिर से बीजेपी की जीत के बाद राजभर, अखिलेश यादव का साथ छोड़कर दोबारा से एनडीए गठबंधन में शामिल हो गए और तबसे ही वह लगातार योगी सरकार में मंत्री बनने के लिए लॉबिंग कर रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined