राजनीति

दिल्लीः आम आदमी पार्टी ने जारी की लिस्ट, बाहर से आए सभी नेताओं को मौका, 15 पुराने विधायकों का काटा टिकट

राजधानी दिल्ली में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने आज सभी 70 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। लिस्ट के अनुसार पार्टी ने इस बार दूसरे दलों से आए सभी नेताओं को तरजीह देते हुए टिकट दिए हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

अगले महीने होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने आज सभी 70 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। लिस्ट के अनुसार आप ने अपने मौजूदा 46 विधायकों को दोबारा मौका दिया है, जबकि 9 सीटों पर नए उम्मीदवारों को मौका दिया गया है। वहीं पार्टी ने 70 सीटों में से 8 पर महिला उम्मीदवारों को मौका दिया है। साथ ही पार्टी ने लोकसभा चुनाव में हारे अपने 3 बड़े नेताओं को भी विधानसभा चुनाव का टिकट दिया है।

Published: undefined

आम आदमी पार्टी की लिस्ट के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी पटपड़गंज से, गोपाल राय बाबरपुर से और अमानतुल्लाह खान ओखला विधानसभा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। वहीं इस लिस्ट के अनुसार लोकसभा चुनाव लड़ चुके दिलीप पांडे को तिमारपुर से, आतिशी को कालकाजी सीट से और राजेंद्र नगर से राघव चड्ढा को टिकट मिला है।

Published: undefined

बात करें बाहर से आए नेताओं की तो आम आदमी पार्टी ने हाल ही में कांग्रेस से आए शोएब इकबाल को मटिया महल सीट से टिकट दिया है। जबकि विनय मिश्रा को द्वारका सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। इनके अलावा हाल ही में पार्टी में शामिल हुए एक और नेता राम सिंह नेताजी को आम आदमी पार्टी ने बदरपुर से टिकट दिया है।

Published: undefined

बात करें किन मौजूदा विधायकों के टिकट कटे तो इनमें तिमारपुर से मौजूदा विधायक पंकज पुष्कर, बवाना से विधायक रामचंद्र, मुंडका से सुखबीर दलाल, पटेल नगर से हजारीलाल चौहान, हरी नगर से जगदीप सिंह, द्वारका से आदर्श शास्त्री, दिल्ली कैंट से कमांडो सुरेंद्र, राजेंद्र नगर से विजेंद्र, कालकाजी से अवतार सिंह, बदरपुर से नारायण दत्त शर्मा, त्रिलोकपुरी से राजू दिन गान, कोंडली से मनोज कुमार, सीलमपुर से हाजी इशराक, गोकुलपुर से चौधरी फतेह सिंह, मटिया महल से आसिम अहमद खान का टिकट काट दिया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined