खेल

AUS VS IND: दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया 263 रन पर ऑलआउट, शमी ने झटके 4 विकेट, जडेजा ने रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली टेस्ट मैच की पहली पारी में मोहम्मद शमी ने 14.4 ओवर में 60 रन देकर 4 विकेट चटकाए. रवींद्र जेडजा ने 21 ओवर में 68 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए जबकि आर अश्विन ने भी 21 ओवर की गेंदबाजी के बाद 57 रन खर्च कर 3 बल्लेबाजों को आउट किया

फोटो: @BCCI
फोटो: @BCCI 

अरुण जेटली स्टेडियम में यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहले दिन 263 रनों पर अपनी पारी को समाप्त किया। गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 4 विकेट झटके। टी ब्रेक तक ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट के नुकसान पर 199 रन बना लिए थे। ब्रेक के बाद भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को चकमा देते हुए पारी को समाप्त किया। ब्रेक से पहले कमिंस 23 रन पर और पीटर 36 रन पर बने हुए थे।

पीटर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं, कमिंस चकमा खाते हुए गेंदबाज रविंद्र जडेजा के ओवर में एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इस दौरान उन्होंने 59 गेंदों में 33 रन बनाए।

ब्रेक के बाद जडेजा की फिरकी काम कर गई और उन्होंने कमिंस के बाद अगले बल्लेबाज टॉड मर्फी को अपना शिकार बनाया और क्लीन बोल्ड कर वापस पवेलियन भेज दिया।

मर्फी के बाद नाथन ल्योन क्रीज पर आए और पीटर के साथ पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन शमी ने नाथन की सोच को आगे नहीं बढ़ने दिया और 10 रन पर बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड कर दिया। नाथन के बाद मैथ्यू कुहेनमन क्रीज पर आए।

गेंदबाजों के आगे बल्लेबाज ढेर होते हुए दिख रहे थे और ऑस्ट्रेलिया ने यहां तक 9 विकेट के नुकसान पर 246 रन बना लिए थे। यहां तक अश्विन, जडेजा और शमी ने 3-3 विकेट झटक लिए थे।

Published: undefined

जडेजा अपने 21वें ओवर में पीटर को आउट किया, लेकिन यह बॉल नो गेंद करार दिया गया, जिससे बल्लेबाज को एक और मौका मिल गया। हालांकि, मोहम्मद शमी ने एक और विकेट झटका, जिसमें बल्लेबाज मैथ्यू को वापस पवेलियन भेज दिया। इस दौरान पीटर हैंडस्कॉम 142 गेंदों में 9 चौके की मदद से 72 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम ने 78.4 ओवर में 263 रन बनाए और अपनी पारी को समाप्त किया।

दूसरी ओर रविंद्र जडेजा ने पहले दिन उस्मान ख्वाजा का विकेट लेकर इतिहास रच दिया। इस विकेट के साथ ही वो टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट लेने वाले 8वें भारतीय गेंदबाज बन गए। रविंद्र जडेजा सबसे तेज भारतीय और विश्व क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज 250 टेस्ट विकेट और 2500 टेस्ट रन बनाने वाला खिलाड़ी बन गया। इस मामले में उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान को पीछे छोड़ दिया। 



स्कोर:

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी : 263/10 (ख्वाजा 81 रन, पीटर 72 (नाबाद); शमी 4/60 आर. अश्विन 3/57, जडेजा 3/68)।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined