खेल

खेल की 5 बड़ी खबरें: IPL बबल के उल्लंघन के लिए 2 लोगों पर FIR और कोरोना की चपेट में आए CSK के बल्लेबाजी कोच

IPL के मैच के दिल्ली में सट्टेबाजी के मकसद से अवैध रुप से प्रवेश करने को लेकर दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है और आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइक हसी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वह कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले वह पहले विदेशी हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

दिल्ली में आईपीएल बबल के उल्लंघन के लिए दो लोगों पर एफआईआर दर्ज

दो मई को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच के दौरान अरुण जेटली स्टेडियम में सट्टेबाजी के मकसद से अवैध रुप से प्रवेश करने को लेकर दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के बीच मैच के दौरान, दिल्ली पुलिस के एक उप निरीक्षक ने कृष्ण गर्ग और मनीष कंसल को देखा और उनके सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं मिलने के बाद दोनों व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। दिल्ली में उल्लंघन के दो दिन बाद, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल को स्थगित कर दिया, इसके बाद आठ प्रतिस्पर्धी टीमों में से चार ने अहमदाबाद और दिल्ली में पॉजिटिव केस की रिपोटिर्ंग की।

Published: undefined

फोटो: IANS

नेपाल के भुरतेल आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट

नेपाल के कुशल भुरतेल अप्रैल महीने के आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड पाने की रेस में पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम और फखर जमां को चुनौती देंगे। 24 साल के भुरतेल पहले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार तीन अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने हाल में मलेशिया और नीदरलैडस के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज जीतने में नेपाल की मदद है। उन्होंने सीरीज में 278 रन बनाए थे। भुरतेल ने अपने टी 20 करियर के पहले तीन मैचों में 62, 61 और 62 रनों की पारी खेली थी। जमां ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में 302 रन बनाए थे। इसमें उन्होंने दो शतक जड़े थे। आजम ने उस सीरीज में 103 और 94 रनों की पारी खेली थी। अपने प्रदर्शन की बदौलत वह वनडे रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़कर नंबर वन बने थे।

Published: undefined

फोटो: IANS

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइक हसी कोविड पॉजिटिव

आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइक हसी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वह कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले वह पहले विदेशी हैं। हसी की जांच की गई थी और उनका नमूना पॉजिटिव पाया गया था। दोबारा जांच के लिए भेजा गया नमूना भी पॉजिटिव निकला। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, हसी से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के ही गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी भी पॉजिटिव पाए गए थे। खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद चेन्नई की पूरी टीम आइसोलेशन में चली गई है। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हसी अब 10 दिनों तक दिल्ली के एक होटल में क्वारंटीन में रहेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल के 2021 सीजन को तत्काल प्रभाव से स्थगित करने की मंगलवार को घोषणा की। यह फैसला सोमवार को आईपीएल बायो-बबल में अधिक कोविड पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद लिया गया है। आईपीएल गवनिर्ंग काउंसिल और बीसीसीआई की आपात बैठक में यह फैसला लिया गया है।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों ने दिया फेयरवेल मैसेज

IPL 2021 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है। कुछ टीमों के खिलाड़ी अभी होटल में क्वारंटाइन पीरियड पूरा करेंगे, तो कुछ टीमों के खिलाड़ी अपने-अपने घर के लिए रवाना हो रहे है। राजस्थान टीम के सभी खिलाड़ियों ने घर जाने की तैयार शुरू कर दी है और उन्होंने एक वीडियो के जरिये अपने फैन्स को मेसेज दिया। BCCI द्वारा लिए गए इस बड़े फैसले पर अपनी-अपनी राय रखी है। राजस्थान रॉयल्स ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर फेयरवेल के रूप में डाला है, जिसमें सभी दिग्गज खिलाड़ी महत्वपूर्ण सन्देश देते हुए नजर आये है।

Published: undefined

पूर्व आस्ट्रेलियाई स्पिनर मैक्गिल के अपहरण मामले में 4 गिरफ्तार

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर स्टुअर्ट मैक्गिल का पिछले महीने सिडनी में उनके घर से कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया था। न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) पुलिस ने बुधवार को कहा कि इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि 50 साल के मैक्गिल का 14 अप्रैल को कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया था। उन्होंने कहा कि सिडनी के उत्तरी हिस्से में सड़क पर एक व्यक्ति ने मैक्गिल को रोका और फिर इसके बाद दो और व्यक्ति आए और उन्होंने जबरन उन्हें कार में डाल दिया। हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined