खेल

IND vs ENG, 3rd Test: रूट और मलान ने इंग्लैंड को पहुंचाया 200 के पार, भारत को तीसरे विकेट की दरकार

भारत की ओर से मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा को अबतक एक-एक विकेट मिला है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

सलामी बल्लेबाजों हसीब हमीद (68) और रोरी बन्स (61) की शानदार पारी की मदद से इंग्लैंड ने यहां हेंडिग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच ब्रेक तक पहली पारी में दो विकेट पर 182 रन बनाकर 104 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। लंच ब्रेक तक डेविड मलान 49 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 27 रन और कप्तान जोए रूट 14 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 14 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत की ओर से मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा को अबतक एक-एक विकेट मिला है। फिलहाल इंग्लैंड का स्कोर 204/2 है। मलान- 28, रूट- 35

इससे पहले, इंग्लैंड ने आज सुबह बिना नुकसान के 120 रन से आगे खेलना शुरू किया और हमीद ने 130 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 60 रन और बर्न्‍स ने 125 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के के सहारे 52 रन से आगे अपनी पारी बढ़ाई। दोनों बल्लेबाज आज केवल कुल 15 रन जोड़ सके और शमी ने बर्न्‍स को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई। बर्न्‍स 153 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 61 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद हमीद ने मलान के साथ पारी आगे बढ़ाई लेकिन जडेजा ने हमीद को बोल्ड कर इस साझेदारी को ज्यादा देर पैर पसारने का मौका नहीं दिया। हमीद 195 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 68 रन बनाकर आउट हुए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined