खेल

CWG 2022: बॉक्सर लवलीना ने लगाया उत्पीड़न का आरोप, कहा- मेरे खेल को बर्बाद कर देगी 'राजनीति', समर्थन में उतरीं प्रियंका गांधी

भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने कहा कि पिछली विश्व चैंपियनशिप के दौरान भी मेरे प्रदर्शन को बर्बाद कर दिया था। मैं नहीं चाहती कि यह राजनीति मेरे राष्ट्रमंडल खेलों को भी बर्बाद कर दे।

Getty Images
Getty Images 

टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों 2022 से पहले लगातार कोच बदलने को लेकर बड़ा आरोप लगाया है। लवलीना ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है। लवलीना ने सोमवार को ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा, "मैं बहुत दुख के साथ कह रहा हूं कि मुझे बहुत उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है।"

Published: undefined

लवलीना ने राष्ट्रमंडल खेलों से पहले लगाया उत्पीड़न का आरोप

भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने कहा कि हर बार ओलंपिक में पदक जीतने में मेरी मदद करने वाले मेरे कोचों को मेरी प्रशिक्षण प्रक्रिया और प्रतियोगिता से हटा दिया गया है। इन्हीं कोचों में से एक संध्या गुरुंग जी हैं जो द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता भी हैं। हजारों अनुरोधों के बावजूद, उन्हें हमेशा मेरे प्रशिक्षण के लिए देर से आने दिया जाता है। लवलीना ने कहा कि यह मेरे प्रशिक्षण में बाधा डालता है और मुझे बहुत सारी कठिनाइयों और मानसिक प्रताड़नाओं में डालता है।

'मैं नहीं चाहती कि राजनीति मेरे राष्ट्रमंडल खेलों को बर्बाद करे'

  • “अब, मेरी कोच संध्या गुरुंग जी कॉमनवेल्थ विलेज से बाहर हैं क्योंकि उन्हें प्रवेश की अनुमति नहीं है और खेलों से आठ दिन पहले मेरा प्रशिक्षण रोक दिया गया है।

  • मेरे कई बार अनुरोध करने के बावजूद मेरे दूसरे कोच को भारत वापस भेज दिया गया है।

  • मुझे समझ नहीं आता कि मुझे अपने खेल पर कैसे ध्यान देना चाहिए। इस स्थिति ने पिछली विश्व चैंपियनशिप के दौरान भी मेरे प्रदर्शन को बर्बाद कर दिया था।

  • मैं नहीं चाहती कि यह राजनीति मेरे राष्ट्रमंडल खेलों को भी बर्बाद कर दे।

  • मुझे उम्मीद है कि मैं इस राजनीति से बाहर निकल सकती हूं और अपने देश के लिए पदक जीत सकती हूं। जय हिन्द।"

Published: undefined

उम्मीद है सरकार लवलीना की शिकायत पर गौर करेगी: प्रियंका गांधी

उधर कांग्रेस लीडर प्रियंका गांधी ने भी लवलीना के सपोर्ट में ट्वीट किया है। प्रियंका ने लिखा, 'लवलीना हमारे राष्ट्र के लिए एक संपत्ति है, उन्हें हर तरह से प्रोत्साहित और समर्थन किया जाना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि सरकार उनकी शिकायत पर गौर करेगी और उन्हें हो परेशानी को रोकने के लिए हर संभव प्रयास करेगी'

Published: undefined

संध्या गुरुंग को मिली इजाजत

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, संध्या गुरुंग को पहले भारतीय दल में जगह नहीं मिली थी, लेकिन आखिर में उन्हें शामिल करने का फैसला किया गया। संध्या को भारतीय दल में आखिरी क्षणों शामिल किया गया था, जिसके कारण उनका एक्रीडेशन नहीं पहुंच सका और बर्मिंघम पहुंचने पर उन्हें हवाई अड्डे पर रोक लिया गया। वह इसके बाद उस होटल में रूकी जहां अतिरिक्त अधिकारी ठहरे हुए हैं।

Published: undefined

आपको बता दें, विजेंदर सिंह (पुरुष मिडिलवेट कांस्य, बीजिंग 2008) और एमसी मैरी कॉम (महिला फ्लाईवेट कांस्य, लंदन 2012) के बाद लवलीना ओलंपिक पदक जीतने वाली तीसरी भारतीय मुक्केबाज बनीं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined