खेल

Tokyo Olympics: बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने जीत के साथ किया आगाज, इजरायल की सेनिया पोलीकारपोवा को हराया

मौजूदा विश्व चैम्पियन सिंधु ने 28 मिनट तक चले इस मुकाबले को 21-7, 21-10 से जीता। 2016 के रियो ओलंपिक में सिंधु ने फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन स्पेन की कैरोलिना मारिन के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने रविवार को जीत के साथ टोक्यो ओलंपिक का आगाज किया है। सिंधु, जिन्हें टोक्यो में छठी वरीयता मिली है और जो टोक्यो में भारत की सबसे बड़ी पदक की दावेदार हैं, ने महिला एकल के ग्रुप-जे के अपने पहले मुकाबले में इजरायल की सेनिया पोलीकारपोवा को हराया।

Published: 25 Jul 2021, 9:41 AM IST

मौजूदा विश्व चैम्पियन सिंधु ने 28 मिनट तक चले इस मुकाबले को 21-7, 21-10 से जीता। हालांकि, सिंधु ने मैच में बहुत ध्यान केंद्रित किया और अपना सामान्य खेल खेला। सिंधु ने कहा, भले ही मेरी प्रतिद्वंद्वी निचली रैंक की थी, लेकिन मैं यह नहीं मानती थी कि यह आसान होगा। ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है। मैंने सुनिश्चित किया कि हमारे पास कुछ रैलियां हों और मुझे कोर्ट की आदत हो।

Published: 25 Jul 2021, 9:41 AM IST

सिंधु ने कहा कि उन्होंने मैच का इस्तेमाल कठिन विरोधियों के लिए तैयारी के रूप में किया, जिनका सामना नॉकआउट चरण में होगा। सिंधु ने आगे कहा, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप अपने सभी स्ट्रोक खेलें और कोर्ट पर उनकी आदत डालें क्योंकि आप उन्हें एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ अचानक नहीं खेल सकते हैं। यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके स्ट्रोक हैं अच्छे चल रहे हैं या नहीं।

सिंधु ने कहा कि वह अगले मैच में हांगकांग की चेउंग नगन यी के खिलाफ तीन-खिलाड़ियों के समूह में इसी ²ष्टिकोण के साथ जारी रखेंगी। इस मैच से विजेता प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी।

Published: 25 Jul 2021, 9:41 AM IST

सिंधु ने कहा, प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण है, और यह एक समय में एक मैच है। मैं अपने अगले प्रतिद्वंद्वी (चेउंग नगन यी) के बारे में सोच रही हूं। मुझे दर्शकों की कमी खलेगी, लेकिन हर कोई वस्तुत: मेरा समर्थन कर रहा है। दबाव के बारे में पूछे जाने सिंधु ने कहा कि वह टोक्यो ओलंपिक को एक नए टूर्नामेंट के रूप में ले रही हैं और अतीत के बारे में ज्यादा नहीं सोच रही हैं।

बकौल सिधु, टोक्यो एक नई शुरूआत है, और हर दिन तैयार रहना महत्वपूर्ण है। हर कोई शीर्ष रूप में होगा। मैं उस मानसिकता के साथ आई थी और मैं अतीत के बारे में नहीं सोच रही हूं। अगर वह अपना दूसरा ग्रुप-जे मैच जीत जाती है, तो सिंधु के पास नॉकआउट चरण में कुछ कठिन प्रतिद्वंद्वी होंगीं। प्री-क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की तीसरी वरीयता प्राप्त मिया ब्लिचफेल्ट से उनका सामन हो सकता है।

2016 के रियो ओलंपिक में सिंधु ने फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन स्पेन की कैरोलिना मारिन के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Published: 25 Jul 2021, 9:41 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Jul 2021, 9:41 AM IST