खेल

विराट कोहली ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में गंवाया शीर्ष स्थान, स्टीव स्मिथ बने नंबर-1

स्टीव स्मिथ दिसंबर 2015 से अगस्त 2018 तक लगाातर पहले स्थान पर कायम थे। इसके बाद मार्च 2018 में उन्हें साउथ अफ्रीका में एक टेस्ट मैच में बॉल टैंपरिंग में दोषी पाया गया, जिससे उन पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारतीय कप्तान विराट कोहली मंगलवार को जारी आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में अपना शीर्ष स्थान गंवा बैठे। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ ने कोहली को पछाड़कर नंबर-1 स्थान हासिल कर लिया है। स्मिथ के अब रैंकिंग में 904 अंक हैं, जबकि 903 अंकों के साथ विराट कोहली दूसरे स्थान पर आ गए हैं।

Published: undefined

कोहली ने जमैका टेस्ट की पहली पारी में 76 रन बनाए थे। लेकिन दूसरी पारी में जब वह बल्लेबाजी करने आए थे तो खाता खोले बिना आउट हो गए थे।

Published: undefined

स्मिथ दिसंबर 2015 से अगस्त 2018 तक लगाातर पहले स्थान पर कायम थे। इसके बाद मार्च 2018 में उन्हें साउथ अफ्रीका में एक टेस्ट मैच में बॉल टैंपरिंग में दोषी पाया गया, जिससे उन पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था।

स्मिथ हेडिंग्ले टेस्ट मैच में नहीं खेले थे जबकि पहले टेस्ट की दोनों पारियों में उन्होंने 144 और 142 रन की शतकीय पारी खेली थी।

Published: undefined

गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमराह चार स्थान ऊपर चढ़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। बुमराह ने जमैका टेस्ट की पहली पारी में हैट्रिक सहित सात विकेट लिए थे। आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पहले और दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबादा अभी दूसरे पायदान पर कायम हैं।

Published: undefined

बता दें कि लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान चोटिल होने की वजह से स्मिथ को बाहर होना पड़ा था। मैच की दूसरी पारी में जोफ्रा आर्चर की बाउंसर उनके सिर से टकराई थी, जिसके बाद दर्द की शिकायत के चलते उन्होंने इस टेस्ट से अपना नाम वापस ले लिया था। लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में स्टीव ने 92 रन की पारी खेली थी।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined