वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: UP में सीएम समेत सभी मंत्री खुद भरेंगे अपना आयकर और जालौन में गांधी प्रतिमा तोड़े जाने के बाद हंगामा

उत्तर प्रदेश में अब सीएम समेत सभी मंत्री अपने आयकर का भुगतान खुद करेंगे और शरारती तत्वों ने यूपी के एक स्कूल में लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा को इतनी बर्बरता से तोड़ा कि प्रतिमा से बापू का सिर क्षतिग्रस्त होकर अलग गिर गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

यूपी के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने जानकारी देते हुए बताया कि यूपी मिनिस्टर्स अब अपना इनकम टैक्स खुद भरेंगे। सरकार ने ऐलान किया है कि मंत्रियों के आयकर बिल का भुगतान अब सरकारी खजाने से नहीं किया जाएगा। बता दें कि मिनिस्टर्स सैलरीज एलाउन्सेस एंड मिसलेनियस एक्ट-1981 के अन्तर्गत सभी मंत्रियों के इनकम टैक्स बिल का भुगतान अभी तक राज्य सरकार की ट्रेजरी द्वारा किया जाता था।

यूपी के जालौन जिले के गांधी इंटर कॉलेज में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि शरारती तत्वों ने बापू की प्रतिमा को इतनी बर्बरता से तोड़ा कि प्रतिमा से महात्मा गांधी का सिर क्षतिग्रस्त होकर अलग गिर गया। सपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हंगामे के बाद प्रतिमा को फिर से लगवाया गया।

मुंबई में मेट्रो रेल के निर्माण कार्य के दौरान शनिवार को बड़ा हादसा हुआ। टनल की खुदाई के दौरान पत्थर का एक बड़ा टुकड़ा गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई है, जबकि एक अन्य मजदूर घायल भी हुआ है। हादसे में घायल मजदूर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined