वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: 47वें CJI बने जस्टिस बोबडे और बीकानेर में ट्रक-बस की भिंडत में करीब 10 लोगों की मौत

सोमवार को जस्टिस शरद अरविंद बोबडे ने सुप्रीम कोर्ट के 47वें मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ ली। उनका कार्यकाल 17 महीने का होगा और राजस्थान के बीकानेर में हुए एक भीषण सड़क हादसे में करीब 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

सोमवार को देश को नया और 47वां सीजेआई मिल गया है। जस्टिस शरद अरविंद बोबडे ने सुप्रीम कोर्ट के 47वें मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ ली। उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शपथ दिलाई। बता दें कि जस्टिस बोबडे का कार्यकाल 17 महीनों का है और वे 23 अप्रैल 2021 में रिटायर होंगे। उन्होंने 17 नवंबर को सेवानिवृत्त हुए चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की जगह ली है। इससे पहले जस्टिस रंजन गोगोई 3 अक्टूबर 2018 को प्रधान न्यायाधीश बनाए गए थे और वे रविवार 17 नवंबर, 2019 को सेवानिवृत्त हुए। जस्टिस बोबडे अयोध्या मामले में फैसला देने वाले 5 जजों के संविधान पीठ में शामिल रहे हैं

राजस्थान के बीकानेर जिले में एक भीषण सड़क हादसे की खबर सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक, नेशनल हाईवे-11 पर श्रीडूंगरगढ़ के पास एक यात्री बस और ट्रक के बीच भिड़ंत हो गई। जिसमें करीब 10 लोगों की मौत खबर है। जबकि 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है।

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर और बनिहाल के बीच ट्रेन सेवा आज फिर से शुरू हो गई है। धारा 370 और 35ए को निरस्त करने के बाद 5 अगस्त को कश्मीर में ट्रेन सेवा स्थगित कर दी गई थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined