वीडियो

मृणाल की बैठक- एपिसोड : मोदी-शी मुलाकात आखिर महाबलिपुरम में क्यों,क्या चीन की है कोई चाल!

मृणाल की बैठक के इस एपिसोड में चर्चा प्रधानमंत्री मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की महाबलिपुरम में हो रही मुलाकात की। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इस बार शिखर वार्ता के लिए इस जगह  का चयन चीन ने किया था। ऐतिहासिक दृष्टि से देखें तो महाबलिपुरम का चीन से पुराना संबंध रहा है।

फोटो : नवजीवन
फोटो : नवजीवन 

मृणाल की बैठक के इस एपिसोड में सबसे पहले चर्चा प्रधानमंत्री मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की महाबलिपुरम में हो रही मुलाकात की। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इस बार शिखर वार्ता के लिए इस जगह का चयन चीन ने किया था। ऐतिहासिक दृष्टि से देखें तो महाबलिपुरम का चीन से पुराना संबंध रहा है। इसके अलावा भारत-चीन के बीच होने वाली वार्ता को अमेरिका-भारत संबंधों के संदर्भ में भी देखना होगा क्योंकि हाल-फिलहाल तक भारत-अमेरिका रिश्तों में आई नई गर्मजोशी के बाद चीन का चिंतित होना स्वाभाविक लगता है।

इसके अलावा इस अंक में बात करेंगे सरकार के उस फैसले की जिसमें जीएसटी की समीक्षा के लिए एक कमेटी बनाने की बात है। इससे आम लोगों में आशंका है कि अगर जीएसटी दरों की समीक्षा हुई तो इसका असर सबसे ज्यादा मध्यवर्ग पर पड़ेगा। साथ ही जिक्र सुपरस्टार अमिताभ बच्चन का जिनका आज बर्थडे है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined