वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: पलायन पर केंद्र सरकार को SC का नोटिस और Covid-19 अस्पताल में तब्दील होगा AIIMS का ट्रॉमा सेंटर

लॉकडाउन के दौरान पलायन कर रहे मज़दूरों की स्थिति पर SC ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सुनवाई की। कोर्ट ने पलायन कर रहे लोगों के लिए केंद्र सरकार द्वारा की गई व्यवस्था को लेकर जवाब मांगा है और कोविड-19 के अस्पताल में तब्दील होगा AIIMS का ट्रॉमा सेंटर। 

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

लॉक डाउन के दौरान पलायन कर रहे मज़दूरों की स्थिति पर SC ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सुनवाई की। सुनवाई के दौरान SG तुषार मेहता ने कहा हर सम्भव कदम केंद्र और राज्य सरकारों की ओर से उठाये जा रहे हैं। कोर्ट ने पलायन कर रहे लोगों के लिए केंद्र सरकार द्वारा की गई व्यवस्था को लेकर जवाब मांगा है।

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई तेज करते हुए दिल्ली स्थित AIIMS ने अपने ट्रॉमा सेंटर इमारत को कोविड-19 के अस्पताल में तब्दील करने का निर्णय किया है। रिपोर्ट के मुताबिक इसे कोविड-19 अस्पताल के रूप में तैयार किया जा रहा है। शुरुआत में इसमें 260 बिस्तर होंगे। पूरे ट्रॉमा सेंटर की हताहत और आपात सेवा को एम्स मुख्य आपात विभाग में स्थानांतरित किया जा रहा है।

राजधानी दिल्ली में जानलेवा कोरोना वायरस का इलाज करने वाले डॉक्टर्स को दिल्ली सरकार ने बढ़ी राहत दी है. दिल्ली के LNJP और जीबी पंत अस्पताल में काम करने वाले डॉक्टरों को अब होटल ललित में ठहराया जाएगा। केजरीवाल सरकार की ओर से होटल ललित में 100 कमरों को बुक किया गया है, जिसका खर्चा राज्य सरकार ही उठाएगी। दरअसल बीते दिनों दिल्ली के कई इलाकों में डॉक्टरों को मकान मालिकों की तरफ से कमरा खाली करने को कहा गया था।

गुजरात के सूरत शहर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने और पुलिस पर हमला करने के आरोप में कम से कम 93 प्रवासी मजदूरों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस उपायुक्त विधि चौधरी ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गणेश नगर और तिरुपति नगर इलाकों में रह रहे लगभग 500 प्रवासी कामगार रविवार रात सड़कों पर उतर आए, जिसके बाद हालात तनावपूर्ण हो गए थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined