अपराध

बिहार: CM नीतीश के गृह जिले में अपराधियों का आतंक, दिनदहाड़े 3 लोगों को मारी गोली, 1 महिला सहित 2 की मौत

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में अपराधियों द्वारा एक व्यक्ति के कथित तौर पर गला दबाकर हत्या करने के बाद तेजाब डालकर जला दिए जाने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था, कि अपराधियों ने एक महिला सहित दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

प्रतीकात्मक फोटोः सोशल मीडिया
प्रतीकात्मक फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा जिले के हिलसा थाना क्षेत्र में अपराधियों द्वारा एक व्यक्ति के कथित तौर पर गला दबाकर हत्या करने के बाद तेजाब डालकर जला दिए जाने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था, कि होली के दिन यानी शनिवार को परबलपुर थाना क्षेत्र में अपराधियों ने एक महिला सहित दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस गोलीबारी में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

Published: undefined

पुलिस के मुताबिक, परबलपुर थाना क्षेत्र के अलामा गांव में बदमाशों ने दिनदहाड़े तीन लोगों को गोली मार दी और फरार हो गए। इस घटना के बाद ग्रामीण आनन-फानन में घायलों को अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने दो लोगों को मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान अनिल राउत की पत्नी रेणु देवी और राजेंद्र राउत के रूप में की गई है, जबकि आशा देवी गंभीर रूप से जख्मी हैं। घटना की सूचना मिलते ही परबलपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गई है। पुलिस प्रथम दृष्टया इसे आपसी विवाद का मामला बता रही है। इस घटना के बाद गांव में तनाव बना हुआ है।

Published: undefined

इससे पहले शुक्रवार की शाम हिलसा थाना क्षेत्र में अपराधियों ने एक व्यक्ति को तेजाब डालकर जलाकर मार देने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में हालांकि पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने का दावा कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, नदहा गांव निवासी विरेश राम (35) को शुक्रवार देर शाम कुछ लोग घर से बुलाकर ले गए और आरोप है कि रास्ते में उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई तथा उसे तेजाब डालकर जला दिया गया। घटना को अंजाम देने के बाद शव को एक खेत में फेंक दिया गया।

Published: undefined

घटना की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और हत्या का आरोप दीपक सिंह पर लगाते हुए शव को उसके घर में रख दिया और घर में जमकर तोड़फोड़ की। घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस पर आक्रोशित ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और पुलिस दल पर भी पथराव किया। इस घटना में कुछ पुलिस के भी घायल होने की खबर है।

Published: undefined

हिलसा के अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) कृष्ण मुरारी ने शनिवार को बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस पूरे घटना पर नजर बनाए हुए है। बताया जाता है कि घटना के बाद गांव में तनाव बना हुआ है। मृतक पटना में ठेला चलाकर जीविकोपार्जन करता था और होली में घर आया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined